May 21, 2024
  • होम
  • AAP विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार, वक्फ बोर्ड मामले में ईडी का एक्शन

AAP विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार, वक्फ बोर्ड मामले में ईडी का एक्शन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 10:47 pm IST

नई दिल्ली: AAP विधायक अमानतुल्ला खान को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है. वक्फ बोर्ड केस में 9 घंटे तक पूछताछ करने के बाद ईडी ने गुरुवार रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अमानतुल्ला (Amanatullah Khan) पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में 32 लोगों की अवैध नियुक्ति की. इसके साथ ही दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को उन्होंने अवैध रूप से किराए पर दे दिया.

(AAP विधायक अमानतुल्ला खान)
(AAP विधायक अमानतुल्ला खान)

फंड के गलत इस्तेमाल का भी आरोप

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक पर ये भी आरोप लगा है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के फंड्स का गलत इस्तेमाल किया है. बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने अवैध भर्ती को लेकर बयान दिया था. जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई. इस दौरान छापेमारी में अमानतुल्ला के करीबियों के ठिकानों से कैश बरामद हुआ था. अमानतुल्ला के करीबियों के यहां रेड में एक डायरी भी मिली थी. इस डायरी में अमानतुल्ला के देश-विदेश में करोड़ों रुपए के लेन-देन का जिक्र था.

(अमानतुल्ला खान)
(अमानतुल्ला खान)

पिछले साल 3 करीबी हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले दिल्ली वफ्फ बोर्ड (Delhi Waff Board) से जुड़े भ्रष्ट्राचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 12 नवंबर को 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम जिशान हैदर, जावेद इमाम, दाऊद नसीर हैं. बताया गया था कि ये सभी आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के करीबी हैं.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली: ईडी की रडार पर एक और आप नेता, MLA अमानतुल्लाह के ठिकानों पर छापेमारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन