भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 6 की मौत, सब वैरिएंट JN.1 के अब तक 109 केस मिले

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 692 नए मामले सामने आए हैं। यानी हर घंटे देश में कोरोना के 28 नए केस मिल रहे हैं। वहीं, एक्टिव केस 4097 हो गए हैं। देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 6 लोगों की जान गई है, इनमें से दो महाराष्ट्र और कर्नाटक, दिल्ली, केरल और पश्चिम बंगाल में एक-एक मौत हुई है।

JN.1 के अब तक 109 केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में अब तक कोरोना के 4,50,10,944 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 5,33,346 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। बता दें कि ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट JN.1 के अब तक 109 केस मिले हैं। इससे पहले बुधवार को दिल्ली में JN.1 का पहला मामला सामने आया था। इससे पहले नोएडा से भी JN.1 का केस मिल चुका है। देस में इसका पहला केस केरल में मिला था। देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद दिल्ली AIIMS ने अस्पतालों के लिए गाइडलाइन जारी की है।

दिल्ली की क्या है स्थिति?

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली में JN.1 का पहला केस सामने आया है। दरअसल, दिल्ली में तीन सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे, और उनमें से एक में सब वैरिएंट JN.1 की पुष्टि हुई। वहीं दो में ओमीक्रोन वैरिएंट मिला है। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली मकी 52 साल की महिला में JN.1 वैरिएंट की पुष्टि हुई है। बता दें कि महिला को तीन से चार हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला में कोविड के हल्के लक्षण थे। महिला को खांसी और सांस लेने में दिक्कत थी। हालांकि, महिला की तबीयत फिलहाल ठीक है, उनको अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई है।

Latest news