May 23, 2024
  • होम
  • श्रीनगर में गिलानी के दामाद समेत 3 अलगाववादी नेताओं को NIA ने हिरासत में लिया

श्रीनगर में गिलानी के दामाद समेत 3 अलगाववादी नेताओं को NIA ने हिरासत में लिया

  • WRITTEN BY: admin
  • LAST UPDATED : June 28, 2017, 4:41 am IST
श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अलगाववादी नेताओं पर शिकंजा कस दिया है. श्रीनगर में एनआईए ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह समेत 3 अलगाववादी नेता को हिरासत में लिया है.  
 
एनआईए ने घाटी में आतंक को बढ़ावा देने और हिंसा भड़काने के लिए टेरर फंडिंग के आरोप में इन नेताओं की गिरफ्तारी की है. अल्ताफ के साथ-साथ एनआईए ने अयाज अकबर और मेहराजुद्दीन कलवल को भी हिरासत में ले लिया है. 
 
तीनों अलगाववादी नेताओं को एनआईए ने स्थानीय राजबाग थाने में रखा है. बता दें कि इसी महीने इन तीनों नेताओं के घरों पर एनआईए ने छापेमारी की थी. 28 जून को इनसे नई दिल्ली में पूछताछ भी की जानी थी. 
 
 
अल्ताफ से एनआईए ने 12 जून को भी पूछताछ की थी. बता दें कि एनआईए की एक टीम इस वक्त जम्मू-कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की ओर से मिलने वाली आर्थिक मदद को लेकर जांच कर रही है. इसी सिलसिले में एनआईए कई हुर्रियत नेताओं से पूछताछ भी कर रही है.
 
एनआईए ने कुछ दिनों पहले यह खुलासा किया था कि सेहत के लिए सबसे बेहतरीन ड्राई फ्रूट बादाम ही अब घाटी में आतंकियों की ताकत बढ़ाने के लिए इस्तेमाल हो रहा है. एनआईए की पड़ताल के बाद दर्ज हुई एफआईआर में इस बात का सनसनीखेज़ खुलासा हुआ था कि बादाम गिरी के कारोबार की आड़ में आतंकियों की फंडिंग लंबे समय से हो रही थी.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन