April 24, 2024
  • होम
  • अमेरिका, पुर्तगाल और नीदरलैंड की यात्रा पर निकले पीएम मोदी, 26 को अमेरिकी राष्ट्रपति से होगी मुलाकात

अमेरिका, पुर्तगाल और नीदरलैंड की यात्रा पर निकले पीएम मोदी, 26 को अमेरिकी राष्ट्रपति से होगी मुलाकात

  • WRITTEN BY: admin
  • LAST UPDATED : June 24, 2017, 3:25 am IST
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीती रात तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना हो गए. तीन देशों की यात्रा में मोदी पहले पुर्तगाल, नीदरलैंड और अमेरिका जाएंगे. यात्रा पर निकलने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका की आगामी यात्रा के दौरान उनका लक्ष्य द्विपक्षीय साझेदारी के लिए ‘भविष्योन्मुखी दृष्टिकोण’ विकसित करने और पहले से सुदृढ़ तथा विस्तृत संबंधों को और मजबूत बनाना होगा. 
 
तीन देशों के यात्रा के दौरान मोदी 25 जून को अमेरिका जाएंगे. जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से पहली मुलाकात 26 जून को वाशिंगटन में होनी है. मोदी ने कहा कि वह विचारों की गहराई से आदान-प्रदान के इस अवसर को लेकर बेहद उत्साहित हैं.
 
 
मोदी ने कहा कि वह विचारों की गहराई से आदान-प्रदान के इस अवसर को लेकर बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने ट्वीट किया, मेरी अमेरिका यात्रा का लक्ष्य हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाना है. भारत-अमेरिका के मजबूत संबंधों से हमारे राष्ट्रों को और वि को लाभ होता है. 
 
अपनी यात्रा के प्रथम चरण में मोदी आज पुर्तगाल की यात्रा करेंगे जहां वह प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा से बात करेंगे. 25 जून को मोदी अमेरिका पहुंचेंगे. अमेरिका यात्रा के बाद मोदी 27 जून को नीदरलैंड रवाना होंगे, जहां उनकी प्रधानमंत्री मार्क रूत्ते और राजा विलेम एक्लेस्जेंडर और रानी मैक्सिमा से औपचारिक भेंट होगी. भारत और पुर्तगाल दोनों देश इस वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ मना रहे हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन