June 15, 2024
  • होम
  • कन्हैया लाल हत्याकांड के 3 आरोपी आज एनआईए कोर्ट में होंगे पेश, पुलिस से भी हो सकती है गहन पूछताछ

कन्हैया लाल हत्याकांड के 3 आरोपी आज एनआईए कोर्ट में होंगे पेश, पुलिस से भी हो सकती है गहन पूछताछ

जयपुर। कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर एनआईए, पुलिस से भी गहन पूछताछ कर सकती है। क्योंकि हत्या के पहले कन्हैया लाल ने पुलिस से खुद को मिल रहे धमकियों के बारे में बताया था।

एनआईए आज फिर करेगी पेशी

उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड मामले के आरोपियों को एनआईए शनिवार यानि आज अदालत में पेश करेगी। रियाज अत्तारी, मोहम्मद गौस और फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला इन तीनो को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि इन तीनों आरोपियों की रिमांड अवधि शनिवार को पूरी हो गई है।

12 जुलाई को कोर्ट में हुए थे पेश

बता दें कि मोहम्मद गौस, रियाज अत्तारी और फरहाद मोहम्मद शेख को 12 जुलाई के दिन कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत ने 16 जून तक इन आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। इसके साथ ही चार अन्य आरोपी मोहसिन खान, आसिफ हुसैन, वसीम अली और मोहम्मद मोहसीन को जेल भेज दिया गया था।

पुलिस ने क्यों बरती लापरवाही

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक एनआईए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर पुलिस से भी गहन पूछताछ कर सकती है। दर्जी कन्हैया ने धमकी मिलने की शिकायत पुलिस को समय रहते दी थी। बता दें कि धानमंडी थाने में कन्हैया ने लिखित शिकायत देकर अपने जान को खतरा बताया था, लेकिन शिकायत के बावजूद भी पुलिसकर्मी ने समझौता करवा दिया था। अब इस केस में पुलिस से पूछताछ किया जाएगा और पता किया जाएगा कि पुलिस ने आखिर इतनी लापरवाही क्यों बरती। अगर समय रहते पुलिस सख्त कदम उठाती तो कन्हैया को बचाया जा सकता था।

ऐसे की गई थी हत्या

गौरतलब है कि उदयपुर में 28 जून को टेलर कन्हैयालाल की उसकी दुकान पर कपड़े की नाप देने आए गौस मोहम्मद और रियाज मोहम्मद ने खंजर से वार कर हत्या कर दी थी। वो दरिंदे इतने पर भी नही रूके उन्होंने हत्या का वीडियो शूट कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वारदात के बाद उन्होंने एक और वीडियो बनाया था। इसमें उन्होंने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में एनआईए द्वारा अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन