March 2, 2024
  • होम
  • लूटेरे बने रॉबिन हुड! कपल के पास से निकले 20 रुपए… उल्टा दे दिया 100 का नोट

लूटेरे बने रॉबिन हुड! कपल के पास से निकले 20 रुपए… उल्टा दे दिया 100 का नोट

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 26, 2023, 11:18 am IST

नई दिल्ली: राजधानी में बीते दिन दयावान लुटेरों का एक वीडियो सामने आया था जिसमें घर के बाहर घूम रहे दंपत्ति को लूटने आए युवकों से पैसे लेने के बजाय उन्हें पैसे दे दिए. अब ये दयावान लुटेरे पुलिस के हाथ लग चुके हैं.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल इन्हें दयावान लुटेरे इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि बीते दिनों इन दोनों युवकों ने लूटपाट के इरादे से एक कपल को रोका था. इस दंपत्ति के पास से दोनों लुटेरों को केवल 20 रुपए का नोट ही मिला था जिसके बाद लुटेरों ने उनकी दोबारा तलाशी ली. लूटपाट के इरादे से आए लुटेरों को ये देख कर कपल पर दया आ गई और उन्होंने उल्टा दंपत्ति को 100 रुपए थमाए और वह निकल गए. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया था जिसके बाद पुलिस जांच की गई. घटना सामने आने के बाद पुलिस ने इलाके के 200 से अधिक CCTV खंगाले थे जिसके बाद इन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया.

बंदूक के दम पर लूटपाट

ये पूरा मामला 21 जून को शाहदरा के फर्श बाजार में घटा जब रात के 10 बजकर 55 मिनट पर पुलिस को 2 लोगों द्वारा बूंदक के दम पर दंपति के साथ लूटपाट करने की जानकारी मिली. लूटपाट के दौरान पास ही के घर में रहने वाले एक व्यक्ति ने इस पूरे घटना को अपने मोबाईल में कैद कर लिया था. वीडियो में दो युवक स्कूटी सवार हेलमेट पहने दिखाई देते हैं जो हथियार के दम पर दंपत्ति से लूटपाट कर रहे हैं.

 

100 रुपए देकर फरार

जब पुलिस को वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने फ़ोन कर सूचित किया तो मामला तो कुछ और ही निकला. पीड़ित दंपति ने पुलिस को बताया कि स्कूटी सवार 2 लोग उन्हें लूटने आए थे. बंदूक दिखाते हुए दोनों ने इस दंपत्ति को रोका और उनकी तलाशी ली. जब उन्हें लूटने के लिए कुछ नहीं मिला तो उल्टा दोनों ने कपल को 100 रुपये दिए और वहां से वह फरार हो गए. आईपीसी की धारा 393/34 डकैती के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत इस मामले में रिपोर्ट दर्ज़ कर ली गई है. बताया जा रहा है कि बीते दिन इन्हीं लूटेरों ने इलाके में चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया था.

Tags