June 21, 2024
  • होम
  • दहेज़ के नाम पर दूल्हे ने लिया सिर्फ 1 रुपये! समाज को दिया बड़ा संदेश

दहेज़ के नाम पर दूल्हे ने लिया सिर्फ 1 रुपये! समाज को दिया बड़ा संदेश

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : June 2, 2023, 5:13 pm IST

रांची: जहां एक तरफ दहेज़ साथ न लाने पर बेटियों को फांसी पर लटका दिया जाता है…हैवानियत की जाती है और उन्हें जला दिया जाता है… वहीं दूसरी ओर धनबाद से ऐसी खबर आ रही है जिसने समाज को एक बड़ी सीख दी है। इस खबर ने समाज को बेहद ही अच्छा संदेश दिया है कि बेटियां बोझ नहीं होतीं। दरअसल धनबाद के आकाश ने दहेज़ के नाम पर महज़ एक रुपये लेकर विवाह संपन्न किया और समाज को बेहद ही अच्छा संदेश देने का फ़र्ज़ निभाया।

 

➨ दहेज में लिया 1 रुपये और 1 नारियल

दरअसल, आकाश ने शगुन में केवल 1 रुपये और 1 नारियल लेकर रांची की मुस्कान को अपना जीवनसाथी बनाया है। आकाश ने पहले ही बिना दहेज के शादी करने का फैसला कर लिया था। उसके माता-पिता ने भी इस फैसले का साथ किया। हालांकि शादी में दुल्हन की तरफ से 1 लाख 51 हजार और साथ में कुछ सामान दिया था लेकिन आकाश के पिता ने उसे वापस कर दिया। इससे लड़की के पिता असमंजस में पड़ गए। ऐसा लग रहा था कि कहीं गलती हो गई है, लेकिन जब आकाश और इसके परिजनों ने बताया कि उन्हें दहेज़ चाहिए ही नहीं… जब जाकर सभी ने चैन की सांस ली।

aaksh

➨ दूल्हे ने पहले से किया था फैसला

आकाश के परिजन ने शगुन या दहेज़ के रूप में 1 रुपये और 1 नारियल लेकर मुस्कान को अपनी बहू के रूप में अपनाया। पूरे इलाके में इस शादी की चर्चा जोरों पर है। शादी और पार्टी में आए रिश्तेदार और मेहमान इस शादी की खूब तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि 1 जून को बारात का जश्न मनाया गया। पार्टी में आए मेहमानों और रिश्तेदारों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया। वहीं, आकाश ने कहा कि वह बिना दहेज के शादी करना चाहता था। आकाश ने जो किया उसके इस फैसले में उनके माता-पिता ने भी उनका साथ दिया।

 

➨ पिता को अपने बेटे पर है गर्व

वहीं, दुल्हन मुस्कान ने कहा कि उसने कभी नहीं सोचा था कि वह बिना दहेज के शादी करेगी। जब उसे पता चला तो वह बहुत खुश हुई। ऐसा पति और ससुराल पाकर वह खुद को बहुत खुशनसीब समझती हैं। वह रांची वाल्मीकि नगर की पहली लड़की है, जिसने बिना दहेज के शादी की। आकाश के पिता ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। पूरा परिवार बेहद खुश है और आकाश समाज को दहेज रहित शादी का संदेश देना चाहता है।

 

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन