June 21, 2024
  • होम
  • रेस्टोरेंट को निगेटिव रिव्यू देना पड़ा भारी, गुस्साए मालिक ने पहुंचा दिया जेल

रेस्टोरेंट को निगेटिव रिव्यू देना पड़ा भारी, गुस्साए मालिक ने पहुंचा दिया जेल

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 17, 2024, 1:50 pm IST

नई दिल्ली: रेस्टोरेंट या होटल आदि में जाकर खाना आज काफी आम हो गया है। लोग कहीं घूमने-फिरने जाते हैं, तो रेस्टोरेंट आदि में खाना खाते हैं और फिर वहां से जुड़े रिव्यू भी देते हैं जैसे कि वहां का खाना कैसा है, वहां पर साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है या नहीं। कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अगर खाना अच्छा नहीं लगता तो वो निगेटिव रिव्यू भी देते हैं। लेकिन आपने कभी सुना है कि निगेटिव रिव्यू के चक्कर में कोई शख्स जेल में चला जाए लेकिन थाईलैंड में कुछ ऐसा ही घटना हुई है। दावा किया जा रहा है कि यहां एक व्यक्ति ने एक रेस्टोरेंट के बारे में निगेटिव रिव्यू दे दिया, जिसके बाद गुस्साए मालिक ने उसे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया।

निगेटिव रिव्यू पोस्ट करने के कारण जाना पड़ा जेल

दरअसल, ब्रिटेन के एक शख्स को हाल ही में रेस्टोरेंट ऑनर के साथ झगड़े के बाद ऑनलाइन निगेटिव रिव्यू पोस्ट करके एक रेस्टोरेंट को नुकसान पहुंचाने के आरोप में थाईलैंड में अरेस्ट किया गया है। मालिक की शिकायत के बाद पुलिस बैंकॉक में उसके घर में गई और उसे वहां से अरेस्ट करके ले गई। हालांकि जिस घटना के कारण उसको अरेस्ट किया गया है, वह साल 2022 की है जब वह फुकेत में एक रेन्ट के मकान में रह रहा था। इस व्यक्ति का नाम अलेक्जेंडर बताया जा रहा है।

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, ये व्यक्ति जिस घर में रहता था, वहां तक पहुंचने का सबसे आसान रास्ता उस रेस्टोरेंट से होकर गुजरता था, इसलिए वह हर रोज रेस्टोरेंट से होकर ही अपने घर की तरफ जाता था। जब रेस्टोरेंट के मालिक ने देखा कि वह तो दिन में कई बार रेस्टोरेंट से गुजरता है और बाहर निकल जाता है। तब रेस्टोरेंट के मालिक ने उसे इस चीज के लिए मना किया और उससे कहा कि वह इसके जगह सार्वजनिक सड़क का प्रयोग करें, क्योंकि इससे ग्राहकों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। बस इसी बात को लेकर दोनों में खूब झगड़ा हुआ, जिसके बाद रेस्टोरेंट के मालिक ने पाया कि कथित रूप से फर्जी कई सारे 1-स्टार रिव्यू की वजह से उसके रेस्टोरेंट की गूगल रेटिंग 4.8/5 से घटकर 3.1/5 हो गई थी।

हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि थाईलैंड पुलिस ने इस बात को कैसे पता किया कि वो निगेटिव रिव्यू अलेक्जेंडर द्वारा ही दिए गए थे, लेकिन अगस्त 2023 में उसके नाम पर एक अरेस्ट वारंट जारी कर दिया गया और इसी महीने की शुरुआत में 21 साल के इस ब्रिटिश सिटीजन को बैंकॉक में हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ की गई। हालांकि पूछताछ के दौरान तो उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से पल्ला झाड़ लिया, लेकिन अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे दो साल जेल की सजा हो सकती है।

ये भी पढ़ें: न सपा और न ही बीजेपी को साथ, 5 प्वाइंट में समझिए राजा भैया की रणनीति

ये भी पढ़ें: भारत ने कोई दुस्साहस किया तो…PM मोदी द्वारा चूड़ियां पहनाने वाले बयान पर पाकिस्तान ने दी धमकी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन