June 26, 2024
  • होम
  • माता पिता ने करदी ऐसी गलती, एयरपोर्ट पर बच्चे की जा सकती थी जान; देखें वीडियो

माता पिता ने करदी ऐसी गलती, एयरपोर्ट पर बच्चे की जा सकती थी जान; देखें वीडियो

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : May 9, 2024, 12:57 pm IST

नई दिल्लीः आपने शायद यह मुहावरा सुना होगा, ‘सावधानी हटी, दुर्घटना घटी’। हालांकि इस पंचलाइन का इस्तेमाल ट्रैफिक दुर्घटनाओं के संदर्भ में किया जाता है, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में इसे समझना बहुत जरूरी है। उदाहरण के लिए, माता-पिता के लिए यह ज़रूरी है कि वे हमेशा अपने बच्चों पर ध्यान दें, अन्यथा एक छोटी सी गलती भी उनकी जान ले सकती है। यह वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें माता-पिता की एक छोटी सी गलती के कारण एक बच्चे की जान खतरे में पड़ जाती है। सौभाग्य से बच्चे की जान बच गई.

पूरा मामला

दरअसल, एयरपोर्ट पर एक बच्चा गलती से कन्वेयर बेल्ट पर चढ़ गया और खुशी-खुशी उस पर बैठ गया था. चूंकि बेल्ट लगातार चल रही थी, इसलिए बच्चा बेल्ट पर बैठकर काफी आगे तक चला गया। इसी बीच अचानक एयरपोर्ट स्टाफ की नजर बच्चे पर पड़ी और उन्होंने आनन-फानन में उसे कन्वेयर बेल्ट से उतार दिया.

वीडियो में कन्वेयर बेल्ट चल रहा है और बच्चा अपने माता-पिता से दूर भाग रहा है और कन्वेयर बेल्ट पर बैठा जाता है। जब वे देखते हैं कि बच्चा इतनी दूर चला जाता है, जिसके बाद एक एयरपोर्ट कर्मी उसे उठा लाता है. यह वीडियो पाठ उन माता-पिता के लिए है जो इस बात पर ध्यान नहीं देते कि वे कहाँ जाते हैं और क्या करते हैं जब उनके बच्चे बाहर जाते हैं और उनके बच्चों के साथ गंभीर दुर्घटनाएं हो जाती हैं।

वीडियो वायरल

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @crazyclipsonly यूजरनेम से शेयर किया गया है. 1 मिनट 5 सेकेंड लंबे इस वीडियो को अब तक 3,072,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है, सैकड़ों लोगों ने इसे लाइक किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. कोई कह रहा है कि ‘बच्चा भाग्यशाली था कि उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा’, तो कोई कह रहा है कि ‘पैरेंट्स को अपने बच्चों पर हर वक्त ध्यान देने की जरूरत होती है’. वहीं, एक यूजर ने दावा किया है कि ये घटना चिली के सैंटियागो इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है, जहां एक 3 साल के बच्चे की जान खतरे में पड़ गई थी. घटना पिछले साल नवंबर की है, लेकिन यह वीडियो एक बार फिर से वायरल होने लगा है.

यह भी पढ़ें –


तमिलनाडु में 666 करोड़ रुपये के सोने के गहनों से भरा ट्रक का सड़क हादसा, देखते ही जुट गई भीड़

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन