May 30, 2024
  • होम
  • बिहार की तीन सीटों पर ओवैसी की पार्टी ने किया उम्मीदवार तय, प्रियंका चौधरी देंगी पवन सिंह को टक्कर

बिहार की तीन सीटों पर ओवैसी की पार्टी ने किया उम्मीदवार तय, प्रियंका चौधरी देंगी पवन सिंह को टक्कर

पटना: एआईएमआईएम ने शनिवार को तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. एआईएमआईएम ने बिहार के शिवहर, काराकाट और दरभंगा लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. किशनगंज कजलामनी स्थित एआईएमआईएम के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के स्टार प्रचारक इंजीनियर आफताब अहमद ने प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी है।

चुनावी मैदान में हैं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष

प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी के स्टार प्रचारक इंजीनियर आफताब अहमद ने बताया कि शिवहर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद सीताराम सिंह के बेटे राणा रणजीत सिंह, काराकाट लोकसभा क्षेत्र से प्रियंका चौधरी और दरभंगा लोकसभा क्षेत्र से मोहम्मद कलाम को उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले एआईएमआईएम ने राज्य के 13 लोकसभा सीट पर चुनाव लडने की घोषणा कर चुकी है. हालांकि सीमांचल में पार्टी ने सिर्फ किशनगंज और अररिया लोकसभा सीट पर ही चुनाव लडने की बात कही है. किशनगंज लोकसभा सीट से स्वयं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान चुनावी मैदान में उतरे हैं।

इस घोषणा से बिहार में राजनीतिक गर्मी बढ़ी

आपको बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष ने इससे पहले पूर्णिया के साथ साथ कटिहार, किशनगंज, अररिया सहित बिहार के कुल 13 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. किशनगंज लोकसभा सीट से प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान खुद चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कटिहार लोकसभा सीट से एआईएमआईएम नेता आदिल हसन के नाम का ऐलान किया गया था, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा है कि आदिल हसन को किशनगंज का इलेक्शन एजेंट बनाया गया है और इसी वजह से वो कटिहार से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़े-

IPL में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे युजवेंद्र चहल, कर सकते हैं अपने नाम यह रिकॅार्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन