June 17, 2024
  • होम
  • leopard: बंदर के बच्चे पर तेंदुए ने किया हमले, जान बचाने पेड़ चढ़ा मंकी, तेंदुए किया ऐसा हो जाएंग हैरान

leopard: बंदर के बच्चे पर तेंदुए ने किया हमले, जान बचाने पेड़ चढ़ा मंकी, तेंदुए किया ऐसा हो जाएंग हैरान

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : May 26, 2024, 7:43 pm IST

leopard: जंगल के जानवरों की अपनी एक अलग दुनिया है. यहां पर कब किस जानवर के साथ क्या हो जाए और कौन किस पर भारी पड़ यह किसी को नहीं पता होता. हर रोज जंगल में जीव जन्तु अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करते रहते हैं. जब भी किसी जानवर कोई दूसरा जानवर हमला करता है तो कुछ फुर्ती से अपनी जान बचाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वहीं कुछ खूंखार जानवरों का शिकार हो जाते हैं. हाल के दिनों में इसी तरह की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें आप देख सकते हैं कि एक बंदर का बच्चा खुद को तेंदुए (leopard) से बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है. बंदर के बच्चे की इस तस्वीर को देखने के बाद आपको समझ में आ जायेगा कि आखिर तेंदुए को खूखार शिकारी क्यों कहा जाता है.

शिकार बनाने की कोशिश कर रहा है तेंदुआ

सोशल मीडिया पर बंदर के बच्चे की वायरल होने वाली तस्वीर बहुत ही दुखद है. यह तस्वीर तेंदुए की बेरहमी को बयां कर रही है. इस तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि एक बंदर का बच्चा अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा हुआ है. जिसको खूंखार तेंदुआ (leopard) अपने पंजे से उस बंदर के बच्चे तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है. यह तस्वीर सांसे अटका देने वाली है.तेंदुए (leopard) और बंदर की इस तस्वीर को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, बंदर के बच्चे को तेंदुए ने अपना शिकार बना लिया होगा.

टाइगर रिजर्व की है तस्वीर

वायरल तस्वीर में हम देख सकते हैं कि बंदर का बच्चा बड़ी ही मजबूती से डाली को पकड़कर लटका हुआ है और उसके चेहरे पर डर साफ दिखाई दे रहा है. तस्वीर को देखकर हम कह सकते हैं कि तेंदुए (leopard) ने बंदर के बच्चे के साथ क्या किया होगा. वायरल तस्वीर राजाजी टाइगर रिजर्व की बताई जा रही है. इस तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर आईएफएस साकेत बादोला ने अपने अकाउंट @Saket_Badola से शेयर किया है. उन्होंने इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि ‘यह कई लोगों के लिए दुखद दृश्य होगा, उनका दिल शोक से भर गया होगा,यह हम तभी महसूस कर पाएंगे जब बंदर की नजर से देखेंगे.अगर हम इस तस्वीर को तेंदुए की नजर से देखें तो यह उनके सर्वाइवल मैकेनिज्म का जरुरी हिस्सा है. तेंदुए की यही प्रकृति है. जो किसी का साइड नहीं लेती है.’

ये भी पढ़ें- बंदर की समझदारी देखकर आपका दिल हो जाएगा गदगद, देखें वीडियो…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन