June 15, 2024
  • होम
  • 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए दूल्हे ने टाल दी शादी की रस्में

'मन की बात' कार्यक्रम के लिए दूल्हे ने टाल दी शादी की रस्में

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 30, 2023, 8:31 pm IST

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा से एक अजीब वाक्या सामने आ रहा है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक कार्यक्रम मन की बात के 100वें एपिसोड को सुनने के लिए दूल्हे ने अपनी शादी की रस्मों को कुछ समय के लिए टाल दिया। दूल्हे की इस मांग को सुनकर वहाँ मौजूद सभी लोग हैरान हो गए हालांकि उसकी इस इच्छा को पूरा किया गया जो इस समय चर्चा में बना हुआ है.

दूल्हे ने रखी ये शर्त

दरअसल दूल्हे ने वैवाहिक कार्यक्रम के बीच शादी से कुछ समय पहले एक ऐसी मांग रखी जिसे सुनने वाला हर कोई हैरान रह गया. दूल्हे की मांग थी कि वह रस्मों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक कार्यक्रम मन की बात का 100वां एपिसोड सुनेगा. इसके बाद शादी समारोह के बीच एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई और फिर शादी समारोह में मौजूद दूल्हा और दुल्हन पक्ष समेत सभी मेहमानों ने साथ में मन की बात को सूना. इसके बाद ही शादी की सभी रस्मों को पूरा किया गया. ये शादी राजस्थान के भीलवाड़ा के एक निजी रिसोर्ट में हो रही थी. शादी की रस्‍मों के बीच पोरवाल परिवार के वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान दूल्हे ऋषभ ने ये शर्त रखी. ऋषभ की इस मांग से शादी को बीच में ही रोक दिया गया और पीएम मोदी की ‘मन की बात’ को सुना जाए.

दुल्हन ने कही यह बात

दूल्हे का कहना था कि वह आज तक प्रधानमंत्री के शो के सभी एपिसोड सुनता आ रहा था और इसे मिस नहीं करना चाहता था. दूसरी ओर ऋषभ की दुल्हन ने मन की बात कार्यक्रम के लिए कहा कि पीएम की बात हर किसी के पास पहुंचनी चाहिए. लोग उनकी बातों को फॉलो भी करें और उन्हें भी ऋषभ की ये बात सुनकर अच्छा लगा.

Mann ki Baat ने कई जन आंदोलनों को दिया जन्म, रिकॉर्डिंग के दौरान हो गया था भावुक – पीएम मोदी

Mann ki Baat: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की मौजदूगी में लंदन के इंडिया हाउस में सुनी गई मन की बात

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन