April 16, 2024
  • होम
  • Gold Sweets: दुबई के रेस्तरां में बिक रही है सोने की मिठाई, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Gold Sweets: दुबई के रेस्तरां में बिक रही है सोने की मिठाई, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

  • WRITTEN BY: Nidhi Kushwaha
  • LAST UPDATED : April 2, 2024, 9:02 pm IST

नई दिल्ली। वैसे तो दुबई शहर अपने ऐश्वर्य, वैभव और विलासिता की चीज़ों के लिए जाना जाता है। यही नहीं यहां पर एक से बढ़कर एक शानदार होटल और लाजवाब खाने की चीज़ें भी मौजूद हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की दुबई के एक रेस्तरां में सोने की मिठाई भी परोसी जाती है। जी हां दुबई के एक रेस्तरां में ‘ज़ो ज़ू’ में ये स्वीट डिश(Gold Sweets) सोने की एक परत के साथ सर्व की जाती है। यही नहीं इस रॉयल मिठाई की चर्चा पूरी दुनिया में है। लेकिन इस मिठाई की कीमत आपके होश उड़ा कर रख देगी। दरअसल, हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शेफ एक एजेंट का लुक लिए हुए इस स्वीट डिश को सर्व करता हुआ दिखाई दे रहा है।

सोने की मिठाई का वीडियो वायरल

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को UNILAD नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो में ये देखा जा सकता है कि एक विदेशी जासूस के लुक में एक शख्स कोट पेंट पहनें, आंखों पर चश्मा लगाए एकदम सस्पेंस क्रिएट करते हुए एक ब्रीफकेस को लाकर टेबल पर रख देता है। लेकिन जैसे ही वो इस ब्रीफकेस को खोलता है उसके अंदर से धुआं निकलने लगता है। इसके बाद वो एजेंट जैसा दिखाई देने वाला शख्स ब्रीफकेस के अंदर से गोल्ड की परत लगी हुई मिठाई निकालता है। इसके बाद इस मिठाई को सर्व करने के लिए एक दूसरा शख्स आता है। जो पहले तो सोने की परत को टेबल पर बैठी एक लड़की को चखाता है और फिर उसे पेस्ट्री के साथ सर्व करता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by UNILAD (@unilad)

होश उड़ा देगी मिठाई की कीमत

बता दें कि एक शख्स इसकी कीमत 1 मिलियन डॉलर बताता है। हालांकि, वीडियो में मिठाई(Gold Sweets) की कीमत 25 डॉलर बताई जाती है, यानी कि भारतीय करेंसी के अनुसार, करीब दो हजार रुपए से अधिक। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को अबतक लाखों बार देखा जा चुका है। जहां वीडियो देखने के बाद बहुत सारे लोग मिठाई से इंप्रेस हो रहे हैं तो वहीं कुछ लोग मिठाई को सर्व करने के तरीके को बेकार भी बता रहे हैं। वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा कि क्या ये सब करना जरूरी है? जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, क्या हर बार ऐसे ही लोग सर्व करते हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो