May 28, 2024
  • होम
  • Father In Law: जानें अपनी बहू के मुंह से हर ससुर क्या सुनना चाहता है?

Father In Law: जानें अपनी बहू के मुंह से हर ससुर क्या सुनना चाहता है?

नई दिल्लीः शादी के बाद अक्सर मां-बहू के बीच(Father In Law) लड़ाई होती है। वहीं ससुर-बहू के बीच, ससुर बेटी जैसा रिश्ता मजबूत होता है। बहू को अगर घर में एक अच्छा पति और अच्छा ससुर मिल जाएं तो वह आराम से शादी के रिश्ते को निभा सकती है। तो चलिए इसी बात पर आज जानते हैं कि ससुर अपने बहू के मुंह से क्या सुनना पसंद करते हैं।

मेरे पिताजी से कम नहीं

बता दें कि ससुर की स्थिति बहू के पिताजी की तरह होती है, लेकिन(Father In Law) बहुत सी लड़कियाँ अपने ससुर में अपने पिताजी का रुप देख पाती हैं जबकि बहुत नहीं देख पाती है। हर ससुर सोचते हैं कि उनकी बहू को उसके पिताजी का अभाव महसूस हो। इस प्रकार, बहुत से ससुर ये सुनना चाहते हैं कि बहू बोलें आप भी मेरे पिताजी से कम नहीं हैं।

वह परायी नहीं

कई सास अपनी बहु पर दस प्रकार की प्रतिबंधना लगाती है, वहीं ससुर बहू को स्वतंत्रता देते हैं और उनका समर्थन करते हैं। हर ससुर यह चाहता है कि बहू हमेशा समझेगी कि इस घर में वह(Father In Law) परायी नहीं हैं, जहां कोई उसे समझता नहीं है।

किसी चीज की चिंता नहीं

गौरतलब है कि बिना कुछ कहे हर ससुर अपनी बहू के लिए घर के माहौल को हल्का बनाए रखने का प्रयास करते हैं। इसलिए, जब कोई कुछ बहू के खिलाफ कहता है, तो इस बात पर हर ससुर उसको डांटकर चुप करा देते हैं। इस प्रकार एक बार ऐसी सहायता की मांग करना, उन्हें बताना कि जब वह हैं तो आपको किसी चीज की चिंता करने की आवश्यकता(Father In Law) नहीं है, उन्हें खुश कर सकता है।

यह भी पढ़े: Bihar news: बिहार का एक ऐसा गांव जहां 50 सालों से नहीं निकली कोई बारात, वजह हैरान करने वाला

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन