CUET PG आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए खुल गई विंडो, जानें कौन से विवरणों में हो सकता है बदलाव

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET PG 2024) के लिए एप्लिकेशन एडजस्टमेंट विंडो आज से खोल दी है। जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है और अपने आवेदन पत्र में त्रुटियां पाते हैं, वे अब अपने आवेदन पत्र को संपादित कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – pgcuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन पत्र के दिए गए क्षेत्रों में सुधार कर सकते हैं।

CUET PG 2024 11 से 28 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। CUET PG आवेदन पत्र में सुधार करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी, 2024 है।

CUET PG 2024: आप निम्नलिखित विवरण बदल सकते हैं

उम्मीदवार का नाम या माता या पिता का नाम

जन्म तिथि

लिंग

सामाजिक वर्ग

पीएमबीडी स्थिति

एक विश्वविद्यालय का चयन

यदि आपके आवेदन में उपरोक्त किसी भी जानकारी में कोई त्रुटि है तो उसे ठीक करने के लिए आपके पास 13 फरवरी तक का समय है। निम्नलिखित आवेदन प्रसंस्करण प्रक्रिया की व्याख्या करता है।

एनटीए ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “न्यूजलेटर और सार्वजनिक सूचना में प्रकाशित जानकारी के अनुसार, सीयूईटी (पीजी)-2024 के लिए प्रासंगिक आवेदन पत्रों के विवरण को सही करने के लिए एक विकल्प प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।”

“उम्मीदवारों के पास सुधार प्रस्तुत करने के लिए 13 फरवरी 2024 (23:50) तक का समय है। किसी भी परिस्थिति में एनटीए भविष्य में कोई विस्तृत सुधार नहीं करेगा। अतिरिक्त शुल्क (यदि कोई हो) का भुगतान प्रभावित उम्मीदवारों द्वारा किया जाएगा। विल।” क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/UPI के माध्यम से किया जाएगा।

सुधार सावधानी से करें

एनटीए ने यह भी कहा कि यह उम्मीदवारों को कठिनाइयों से बचने के लिए प्रदान किया गया एक बार का अवसर है। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बहुत सावधानी से सुधार करें क्योंकि अब उम्मीदवारों को सुधार करने का अवसर नहीं दिया जाएगा।

CUET PG 2024 आवेदन पत्र कैसे संपादित करें?

आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं।

“लॉगिन” टैब पर क्लिक करें।

अपना लॉगिन विवरण जैसे ऐप नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।

सीयूईटी पीजी 2024 आवेदन पत्र प्रदर्शित किया गया है।

विशिष्ट फ़ील्ड बदलें और भेजें टैब पर क्लिक करें।

अपने परिवर्तन सहेजें और आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें।

Latest news