June 16, 2024
  • होम
  • यूपी रोडवेज में निकली ड्राइवर के पदों पर भर्ती, महिला और पुरुष दोनों के लिए, इतनी मिलेगी सैलरी

यूपी रोडवेज में निकली ड्राइवर के पदों पर भर्ती, महिला और पुरुष दोनों के लिए, इतनी मिलेगी सैलरी

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : June 8, 2024, 2:27 pm IST

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश राज्य के रोडवेज 6 जिलों में संविदा आधार पर ड्राइवरों की नियुक्ति कर रहा है. इन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 8वीं पास होना बहुत महत्वपूर्ण है. ये आपके लिए काफी बड़ी खुशखबरी आ चुकी है.

परिवहन निगम के माध्यम से इस भर्ती के नोटिफिकेशन को जारी किए जाने का फैसला लिया गया है और सभी कैंडिडेट इसे आसानी से परिवहन निगम की भर्ती के फॉर्म को भर सकेंगे। उत्तर प्रदेश के कुल 6 शहरों में महिला और पुरुष दोनों के विकास के लिए यह भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर नियुक्ति क्षेत्रीय कार्यालय के आधार पर होगी।

इन जिलों में होगी भर्ती

दिए गए कुछ जिलों में होगी ड्राइवरों की भर्ती. संविदा पर आधारित भर्ती के जरिए ड्राइवरों की भर्ती बनारस, जौनपुर, चंदौली,सोनभद्र, गाजीपुर, और भदोही जिलों में की जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक बनारस क्षेत्र के तहत कुल 250 संविदा चालकों की नियुक्ति होगी.

भर्ती के लिए शैक्षणिक योगयता

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के संविदा चालक पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 8वीं पास होना जरूरी है साथ ही उसके पद दो वर्ष पुराना हो और हैवी लाइसेंस होना जरूरी है. यदि किसी उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक पाई जाती है, तो वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन नही कर पायेंगे।शैक्षणिक योगयता विभाग के लिए एक निश्चित शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है.

क्या-क्या लाभ मिलेगा ?

चयनित महिला और पुरुष ड्राइवरों को प्रति किलोमीटर के लगभग 175 रुपये पारिश्रमिक पर दिए जाएंगे. इसके अलावा उन्हें हर महीने 3000 रुपये का प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा. अच्छे ड्राइवरों को हर महीने 17 हजार रुपये वेतन प्रदान किया जाएगा.चालक के परिजनों को मुफ्त यात्रा पास, संविदा चालक को रात्रि भत्ता, यात्री सहायक योजना में 7.5 लाख और दुर्घटना बीमा के तहत 5 लाख का संरक्षण मिलेगा और साथ ही संविदा चालकों को EPF की सुविधा भी मिलेगी. इसके अलावा चालक को वर्ष में 14 कैज़ुअल लीव भी दी जाएंगी.

Also read….

PM मोदी को राष्ट्रपति मुर्मू ने सरकार बनाने का दिया न्योता, 9 जून को शपथ

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन