April 16, 2024
  • होम
  • JSSC Primary Teacher Bharti: झारखंड में 26 हजार से अधिक टीचर के पदों पर आवेदन करने का एक और मौका, जानें अंतिम तारीख

JSSC Primary Teacher Bharti: झारखंड में 26 हजार से अधिक टीचर के पदों पर आवेदन करने का एक और मौका, जानें अंतिम तारीख

  • WRITTEN BY: Nidhi Kushwaha
  • LAST UPDATED : March 31, 2024, 5:48 pm IST

नई दिल्ली। अगर आप शिक्षण के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम आ सकती है। बता दें कि झारखंड में प्राइमरी टीचर के 26 हजार से अधिक पदों के लिए फिर से आवेदन लिंक खुल गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार पहले आवेदन नहीं कर पाए थे उनके लिए ये सुनहरा अवसर है। ऐसे में इच्छुक और उचित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल साइट jssc.nic.in. पर जाना होगा।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत जेएसएससी के इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। बता दें कि ये आवेदन मुख्य तौर पर झारखंड प्राथमिक विद्यालय प्रशिक्षत सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए मांगे गए हैं। इसके अंतर्गत कुल 26001 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होनी है। इनमें झारखंड पीआरटी के 11000 पद, झारखंड टीजीटी (लैंग्वेज नॉलेज) के 4991 पद, झारखंड टीजीटी (सोशल साइंस) के 5002 पद और झारखंड टीजीटी (साइंस और मैथ्स) के 5008 पद शामिल हैं।

आवश्यक जानकारी

भर्ती अभियान के तहत पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता के डिटेल्स आधिकारिक साइट से पता किए जा सकते हैं। वहीं अगर बात करें आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की उम्र पदों के अनुसार, 21 से 40, 42, 43 और 45 साल होनी चाहिए। जबकि आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसमें उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी के लिए 50 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित है।

नोट कर लें जरूरी तारीखें

झारखंड में प्राइमरी टीचर के पदों हेतु दोबारा खोले गए भर्ती एप्लीकेशन के लिंक के तहत आवेदन 23 मार्च से शुरू हो चुके हैं। जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 अप्रैल 2024 है। वहीं आवेदन शुल्क या फीस का भुगतान करने की अंतिम तारीख 8 अप्रैल 2024 है। इसके अलावा फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने की लास्ट डेट 10 अप्रैल 2024 है। आवेदन में सुधार के लिए 11 और 12 अप्रैल 2024 के दिन लिंक एक्टिव होगा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो