May 29, 2024
  • होम
  • JEE Main 2024: जेईई मेन सेशन 1 Result की डेट आई सामने, जानें कैसे कर पाएंगे जांच

JEE Main 2024: जेईई मेन सेशन 1 Result की डेट आई सामने, जानें कैसे कर पाएंगे जांच

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : February 11, 2024, 8:51 am IST

नई दिल्लीः ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (मेन) के पहले दौर के परिणाम 21 फरवरी, 2024 को घोषित किए जाएंगे। जनवरी जेईई मेन सत्र के परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर घोषित किए जाएंगे। हालांकि, एनटीए ने नतीजों के समय के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम जानने के लिए पोर्टल पर जाएं। परिणाम घोषित होने के बाद, परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार अपने परिणाम देखने के लिए पोर्टल पर पहुंच सकते हैं। परिणाम जांचने के लिए उम्मीदवारों को अपना परीक्षा नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।

जेईई मेन पहले सेशन की परीक्षा

एनटीए ने जेईई मेन 2024 परीक्षा 24, 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित की थी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। जेईई परीक्षा की अवधि तीन घंटे थी। अब रिजल्ट 12 फरवरी 2024 को जारी किया जाएगा.

पहले सेशन रिजल्ट की जांच

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in 2024 पर जाना होगा। इसके बाद अब जेईई मेन्स जनवरी सत्र परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें। अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें। अब जेईई मेन्स 2024 का परिणाम देखने के लिए “सबमिट” पर क्लिक करें। परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब आप इसे प्रिंट कर सकते हैं और भविष्य में उपयोग के लिए सेव कर सकते हैं।

इस तिथि तक करें दूसरे सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन

जेईई मेन दूसरे सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अभी चल रही है। उम्मीदवार पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मार्च, 2024 है। सत्र 2 के लिए परीक्षा तिथि 4 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 है। इसके लिए प्रवेश पत्र कुछ दिन पहले जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- http://Congress: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा हो सकती है तय समय से पहले समाप्त, जानें क्या है कांग्रेस की तैयारी

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन