May 28, 2024
  • होम
  • IIFT MBA Result 2022: आईआईएफटी एमबीए एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे iift.nta.nic.in पर जारी, ये है डाउनलोड प्रक्रिया

IIFT MBA Result 2022: आईआईएफटी एमबीए एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे iift.nta.nic.in पर जारी, ये है डाउनलोड प्रक्रिया

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : February 1, 2022, 1:18 pm IST

NTA IIFT MBA Result 2022 announced:

नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आईआईएफटी एमबीए (IIFT MBA) एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं। बता दें कि एनटीए ने 05 दिसंबर और 23 दिसंबर 2021 को विभिन्न शहरों में आईआईएफटी परीक्षा का आयोजन किया था। हालांकि कुछ शहरों में खराब मौसम की चेतावनी के कारण परीक्षा नहीं हो सकी थी।

जल्द जारी होगी मेरिट लिस्ट

बता दें कि इससे पहले IIFT एमबीए परीक्षा की आंसर-की (Answer Key) 06 जनवरी 2022 को जारी की गई थी। अब चूंकि इसका रिजल्ट आ चुका है, एनटीए अपने एमबीए-इंटरनेशनल बिजनेस प्रोग्राम में प्रवेश के दूसरे दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जल्द जारी करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ताजा अपडेट पाने के लिए एनटीए आईआईएफटी की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।

ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड

रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एनटीए आईआईएफटी की आधिकारिक वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद ‘स्कोरकार्ड आईआईएफटी (MBA) 2022-24’ वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां एक लॉगइन विंडो खुलेग जिसमें उम्मीदवार को आईआईएफटी की आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड दर्ज करना होगा। अब ‘सबमिट’ टैब पर क्लिक करने से आईआईएफटी परीक्षा परिणाम का पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इस पीडीएफ को डाउनलोड करें, अपना रिजल्ट चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट निकाल लें।

यह भी पढ़ें:

SSC result 2019: एसएससी ने जारी किया एसआई, सीएपीएफ, एएसआई 2019 का रिजल्ट, ऐसे करें तुरंत चेक

Smriti Irani Touched Mulayam Singh Yadav Feet: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने छुए मुलायम सिंह यादव के पैर, नेता जी ने दिया आशीर्वाद

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन