June 17, 2024
  • होम
  • Career Tips: अगर आप कर रहे हैं जॉब सर्च तो ट्राई करें ये तीन एआई टूल को मिलेगा फायदा

Career Tips: अगर आप कर रहे हैं जॉब सर्च तो ट्राई करें ये तीन एआई टूल को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल आज हर तरह के काम में किया जाता है. कॉलेज के छात्र इसका सबसे अधिक उपयोग करते हैं. बता दें कि इससे नोट्स लेना आसान होता है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल आज काफी एडवांस हो चुका है.

इसके साथ ही एआई टूल का उपयोग करके सामग्री को विभिन्न भाषाओं में भी लिखा जाता है, और लोग बायोडाटा लिखने के लिए एआई टूल का भी उपयोग करते हैं. तो आइए जानें आज तीन ऐसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल के बारें में, जो आपकी नौकरी तलाशने में काफी मदद करने वाले है…

Career Tips: अपने लिए जॉब ढूंढ रहे हैं? इन तरीकों से जल्दी मिलेगी नौकरी
Career Tips

also read

आज आमने-सामने होंगी बेंगलुरू और दिल्ली, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

1 . पेस्केल

अगर आप भी जॉब सर्च कर रहे हैं तो आपको पेस्केल एआई को जरूर आजमाना चाहिए. इस टूल की खास बात यह है कि यह एक एआई आधारित सैलरी निगोशिएशन टूल है जो आपकी प्रोफाइल और एक्सपीरियंस के आधार पर सैलरी डेटा इकट्ठा करता है और सैलरी तय करने में मदद करता है. कई बार हम यह नहीं समझ पाते हैं कि हमें कितनी सैलरी मिलनी चाहिए, इसमें ये टूल मदद करता है.

2 . माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट

ये टूल बड़े ही काम का है. माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट टूल की मदद से आप शानदार और प्रभावी रिज्यूमे बनवा सकते हैं. इसमें ये नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) का सपोर्ट है जो आपके काम, एक्सपीरियंस और स्किल के आधार पर रिज्यूमें तैयार करता है. इसके साथ आपकी प्रोफाइल के आधार पर ये नौकरी की जानकारी भी देता है.

3 . राइटजॉइन.को

दरअसल राइटजॉइन.को एक जॉब मैचिंग प्लेटफॉर्म है जो एआई के द्वारा नौकरी खोजने वालों की मदद करता है. ये भी आपके रिज्यूमे को एनालाइज करके जॉब का सुझाव देता है. ये टूल सैलरी पैकेज के बारे में भी जानकारी देता है.

also read

Raid 2: अजय देवगन की ‘रेड 2’ की रिलीज डेट में हुआ बदलाव, जानें फिल्म कब देगी दस्तक

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन