New Year 2024: 31 दिसंबर हो सकता है ड्राई डे, ऐसे करें पार्टी प्लान

नई दिल्ली: नए साल(New Year 2024) में लोग तरह-तरह से पार्टी को एंजॉय करते हैं। कोई अपने दोस्तों के साथ शराब पीता है तो कोई कॉकटेल पार्टी करना पसंद होता है। जानकारी के मुताबिक, न्यू ईयर के दिन शराब की दुकान बंद रह सकती हैं। ऐसे में आप कैसे अपनी पार्टी प्लान कर सकते हैं, आइए जानते हैं।

क्या ड्राई डे हो सकता है न्यू ईयर पर?

बता दें कि भारत में मुख्य रूप से सिर्फ 3 दिन ड्राई डे होते हैं- 15 अगस्त, गांधी जयंती और 26 जनवरी। इसके अलावा कई जगहों पर छठ पूजा और अन्य धार्मिक त्योहारों पर भी शराब की दुकान बंद रखने का नोटिस जारी किया जाता है। लेकिन किसी भी राज्य में 31st दिसंबर या 1 जनवरी को ड्राई डे नहीं रहता है। नए साल के दिन शराब के नशे में न्यू ईयर पार्टी से लौट रहे कई लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं और नया साल(New Year 2024) अच्छी खबर लाने की बजाय बुरी खबर ले आता है।

ऐसे करें पार्टी प्लान

31 दिसंबर की नाइट को शराब की दुकानों पर भीड़ जमा रहती है। अगर आप नए साल पर कॉकटेल पार्टी प्लान करना चाहते हैं तो पहले से ही शराब की बोतल खरीद कर रख लें। बता दें कि बिना कॉकटेल पार्टी के भी आप न्यू ईयर पार्टी अपने दोस्तों और परिवार वालो के साथ इंजॉय कर सकते हैं वो भी धूम धड़ाके से। इसके लिए आपको शराब की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। केक के साथ घर पर हेल्दी ड्रिंक्स बनाकर मेहमानों को सर्व कर सकते हैं। इससे आप एक हेल्दी वे में अपनी न्यू ईयर मना पाएंगे।

 

यह भी पढ़े: Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर आरक्षण और पुनर्गठन संशोधन बिल 2023 राज्यसभा से भी हुआ पास

Latest news