May 27, 2024
  • होम
  • New Vaccination rules in Haryana: 1 जनवरी से वैक्सीन पर सरकार के नए नियम लागू

New Vaccination rules in Haryana: 1 जनवरी से वैक्सीन पर सरकार के नए नियम लागू

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : December 22, 2021, 6:41 pm IST

New Vaccination rules in Haryana:

हरियाणा, ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर को देखते हुए हरियाणा सरकार अब सख्त रुख अपना रही है. कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने वालों को ही सार्वजनिक जगहों पर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. यह नया नियम 1 जनवरी से राज्य में लागू ( New Vaccination rules in Haryana ) होगा.

दिल्ली में भी जारी किए दिशा निर्देश

ओमिक्रॉन के कहर को देखते हुए राज्य सरकारें सख्ती अपनाती नज़र आ रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. राजधानी में क्रिसमस और न्यू ईयर में सार्वजनिक जगहों पर सिर्फ 50 फीसदी लोगों के साथ ही जश्न की मंजूरी दी जाएगी. इसके साथ ही, शादी में भी 200 लोगों को ही आने की अनुमति दी जाएगी.

महाराष्ट्र में भी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

ओमिक्रॉन वैरिएंट की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी किया है.  मुंबई पुलिस के आदेशानुसार शहर में लोगों के इकट्ठे होने पर मनाही होगी साथ ही त्योहार के दौरान किसी बड़े आयोजन को भी अनुमति नहीं दी जाएगी. मुंबई पुलिस ने अपने बयान में कहा कि किसी कार्यक्रम में केवल 50 फीसदी लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. वहीं, कोरोना टीकाकरण पर भी जोर दिया जाएगा. आदेश में आगे कहा गया है कि किसी भी दुकान, प्रतिष्ठान, मॉल, कार्यक्रम और सभा में पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्ति होने चाहिए. 

कर्नाटक ने सामूहिक समारोह पर लगाई रोक

ओमिक्रॉन की बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने राज्य में किसी भी तरह के सामूहिक जश्न पर रोक लगाई है. सरकार ने राज्य में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक सामूहिक समारोह पर पूरी तरह रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें:

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa: पंजाब और गोवा चुनाव से पहले जानिए किस पार्टी की होगी सरकार

Farhan Akhtar Shared GF’s Pic, पूछा शिबानी दांडेकर ‘नो क्रिसमस चीयर?’

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन