May 29, 2024
  • होम
  • Friday Box Office Collection: एनिमल की शुरुआत रही दमदार, सैम बहादुर के आते ही टाइगर 3 की दहाड़ कम हो गई

Friday Box Office Collection: एनिमल की शुरुआत रही दमदार, सैम बहादुर के आते ही टाइगर 3 की दहाड़ कम हो गई

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : December 2, 2023, 1:59 pm IST

मुंबई: बॉक्स ऑफिस पर दो मोस्टवेटेड फिल्में अपना जोर दिखाने आ चुकी हैं. बता दें कि एक तरफ संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी ‘एनिमल’ बंपर ओपनिंग के साथ बहुत से रिकॉर्ड्स तोड़ती हुई नजर आई है. तो दूसरी ओर मेघना गुलजार की मूवी ‘सैम बहादुर’ भी आलोचकों और समीक्षकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया हासिल करने में सफलता हासिल करने में कामयाब रही है. तो आइए बॉक्स ऑफिस का शुक्रवार की कलेक्शन जान लेते हैं……

‘एनिमल’

फिल्म ‘एनिमल’ को A सर्टिफिकेट हासिल हुआ है. इसके बाद भी संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी ये मूवी सफलता के झंडे गाड़ती हुई नजर आई है. साथ ही इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर भारत में 61 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. दरअसल इसने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपये की ओपनिंग भी ली है. फिल्म ‘एनिमल’ के साथ रणबीर ने अपनी पिछली सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें कि ये तेलुगु में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है.

Box Office Clash: Ranbir Kapoor's Animal Vs. Vicky Kaushal's Sam Bahadur  Set For December Duel

‘सैम बहादुर’

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सैम बहादुर’ भी इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है. ये फिल्म देश के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर बेस्ड है. बता दें कि अभिनेता विक्की कौशल अहम भूमिका में हैं. हालांकि मूवी रिलीज के साथ ही दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही है. दरअसल फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों दोनों की तरफ से खूब सराहा गया है. बता दें कि ‘सैम बहादुर’ ने अपने ओपनिंग डे पर 5.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

‘टाइगर 3’

फिल्म सैम बहादुर’ और ‘एनिमल’ की रिलीज के साथ ही ‘टाइगर 3’ की दहाड़ भी थम सी गई है. बता दें कि यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘एक था टाइगर’ से हुई थी,दरअसल इसकी तीसरी किस्त ‘टाइगर 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की. जो की अपनी बजट निकालने में असफल रही, जो कि कुल कमाई 300 करोड़ रुपये है.

Shalini Pandey: शालिनी ने कबीर सिंह पर किया खुलासा, बताया- कियारा आडवाणी का किरदार था बिल्कुल अलग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन