April 24, 2024
  • होम
  • S.S.Rajamouli Birthday: बाहुबली और RRR जैसी फिल्में देने वाले डायरेक्टर S. S.Rajamouli का जन्मदिन आज, जानें इनकी पूरी कहानी

S.S.Rajamouli Birthday: बाहुबली और RRR जैसी फिल्में देने वाले डायरेक्टर S. S.Rajamouli का जन्मदिन आज, जानें इनकी पूरी कहानी

  • WRITTEN BY: Satyam Kumar
  • LAST UPDATED : October 10, 2022, 12:57 pm IST

नई दिल्ली: आज जाने-माने फिल्म निर्माता एसएस राजामौली जन्मदिन हैं. जन्मदिन पर राजामौली को फैंस की और से लगातार बधाईयां दी जा रही है. वहीं फिल्म जगत के साथी कलाकारों ने भी उन्हें अपनी शुभकामनाएं दे रहे हैं.

पिता है स्क्रिप्ट राईटर

10 अक्टूबर 1973 में जन्मे राजामौली आज 49 साल के हो गए हैं. इस फिल्म निर्माता का जन्म रायचूर, कर्नाटक में हुआ था. इनके पिता का नाम केवी विजयेंद्र प्रसाद है, जो एक प्रसिद्ध स्क्रिप्ट राइटर हैं. अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद एसएस राजामौली आंध्र प्रदेश गए, जहां उन्होने रेड्डी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से अपनी पढ़ाई पूरी की.

ब्लॉकबस्टर रही बाहुबली

राजामौली ने फिल्म निर्माता के तौर पर करियर की शुरुआत ईनाडु टेलीविजन पर एक तेलुगु शो से किया. करियर में राजामौली को फिल्म बाहुबली और बाहुबली: द कन्क्लूजन से ऐतिहासिक सफलता मिली. इस फिल्म के बाद से वह देश के टॉप डायरेक्टर की श्रेणी में शामिल हो गए. 2022 में राजामौली की फिल्म RRR ने भी काफी बड़ी कमाई की थी, फिल्म ने 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए.

शत-प्रतिशत सक्सेस रेट

फिल्मकार राजामौली का नाम उन निर्देशकों की सूची में शामिल है, जिनका सक्सेस रेट 100% कहा जाता है. गौरतलब है कि राजामौली ने अब तक के फिल्मी करियर में 12 फिल्में बनाई हैं और ये सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं.

उच्च विचारों के धनी

फिल्मकार राजामौली निजी जिंदगी में काफी सादा जीवन व्यतीत करते हैं. विवादों से दूर रहनेवाले फिल्म निर्माताओं की सूची में इनका नाम शामिल है. निजी जीवन की बात करें तो राजामौली ने 2001 में रामा राजामौली से शादी किया. रामा भी फिल्म क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने राजामौली की कई फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर काम किया है. राजामौली ने अपनी पत्नी की पिछली शादी से हुए बेटे को गोद लिया है, जिसका नाम कार्तिकेय है. साथ ही राजामौली एवं उनकी पत्नी ने एक बेटी को गोद लिया है.

 

Mulayam Singh Yadav Education:सियासत में ताउम्र रहे अव्वल, जानिए कितना पढ़े- लिखे थे नेताजी मुलायम सिंह

Mulayam Singh Yadav: मुलायम ने बेटे-भतीजे सहित पूरे परिवार को दिलाई सियासी पहचान, जानिए कौन-क्या बना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन