शादी से पहले ये हसीना अपने पति से लेती थी लव टिप्स!

नई दिल्ली: बॉलीवुड के नामी जोड़ी अजय देवगन और काजोल की शादी को आज 24 साल हो गए हैं। 1999 में आज ही के दिन दोनों ने सात फेरे लिए और साथ जीने-मरने की कसमें खाईं। अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड के सबसे प्यारे कपल्स में से एक हैं। लोगों को दोनों साथ में बेहद प्यारे लगते हैं। फिल्म ‘हलचल’ के दौरान ही दोनों के दिल में एक-दूसरे के लिए प्यार उमड़ पड़ा था और फिर दोनों ने फैसला किया कि अब उन्हें अपनी जिंदगी साथ में ही बितानी चाहिए।

 

लेकिन आपको बता दें, काजोल के पिता अपनी बेटी की शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे, कहा जाता है कि ऊपर से भगवान जोड़ियाँ भेजता है। ऐसा ही कुछ अजय देवगन और काजोल के साथ भी हुआ था। काजोल, जिन्हें वह लव गुरु मानती थीं, जिनसे उन्हें प्यार की सलाह मिलती थी, उन्हें अपना दिल हार बैठीं और फिर उसी के साथ शादी करने का फैसला कर लिया।

 

 

काजोल लेती थी अजय से प्यार के TIPS

1990 के दशक में, अजय और काजोल ने कई फिल्मों में रोमांटिक भूमिकाएँ निभाईं। शुरुआती मुलाकातों में काजोल और अजय के बीच कुछ खास तालमेल नहीं रहा। क्योंकि तब वे दोनों किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। अजय और काजोल अच्छे दोस्त थे। अपनी लव लाइफ को लेकर एक्ट्रेस को अक्सर अजय देवगन से सलाह मिलती रही है। लेकिन धीरे-धीरे वे दोनों एक-दूसरे का साथ एंजॉय करने लगे और एक दिन काजोल ने अजय के साथ शादी करने का फैसला कर लिया।

 

काजोल के पापा को था ऐतराज़

जब काजोल ने अपने घर में वेडिंग की बात कही तो उनके पिता यानी शोमू मुखर्जी ने इस शादी से साफ इनकार कर दिया क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी महज 24 साल की उम्र में हो लेकिन उनकी मां तनुजा ने काजोल का साथ दिया। तनुजा चाहती थीं कि उनकी बेटी अपना लाइफ पार्टनर खुद चुने।

 

सास अपने दामाद से क्यों नाराज़ थी?

आपको बता दें, दोनों ने शादी कर ली लेकिन शादी के बाद अजय देवगन की सास तनुजा ने उन्हें ऐसी सीख दी जिसे शायद ही अब तक अभिनेता भूल पाए होंगे। दरअसल, अजय बिना बताए अपनी सास से बात कर रहा था, तो वह काफी नाराज हो गई। उसने उसे कड़े शब्दों में कहा, सास हो या माँ, उससे माँ कहकर बात करो।

 

यह भी पढ़ें

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

Latest news

spot_img