June 14, 2024
  • होम
  • Asha Parekh Birthday: लाखों दिलों की धड़कन बनी आशा पारेख, जानें क्यों ताउम्र रहीं अकेले

Asha Parekh Birthday: लाखों दिलों की धड़कन बनी आशा पारेख, जानें क्यों ताउम्र रहीं अकेले

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : October 2, 2023, 1:25 pm IST

संबंधित खबरें

मुंबई: फ़िल्मी दुनिया की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बता दें कि एक्ट्रेस ने अपने शानदार कलाकारी से लोगों के दिल में अलग पहचान बनाई हैं. अभिनेत्री आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर को 1942 में मुंबई में हुआ था और एक्ट्रेस ने अपने कैरिएर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से की थी. हालांकि एक्ट्रेस शानदार अभिनेत्री होने के साथ- साथ कमाल की डांसर भी हैं. आशा पारेख को हाल ही में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. बता दें कि एक्ट्रेस आज अपना 80वा जन्मदिन मना रही हैं. तो आइए उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी मज़ेदार बातों के बारे में जानते हैं.

आशा पारेख ने बताया नासिर हुसैन के बारे में

फिल्म ‘दिल दे के देखो’ के निर्देशक नासिर हुसैन थे हालांकि उन्होंने ‘तीसरी मंजिल’ और ‘फिर वही दिल लाया हूं’ जैसी मज़ेदार फिल्में बनाई हैं. साथ ही आमिर खान के अंकल और निर्देशक नासिर हुसैन की दमदार शख्सियत पर आशा पारेख अपना दिल हार बैठी थीं और देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए थे. अभिनेत्री आशा पारेख ने अपनी बायोग्राफी ‘द हिट गर्ल’ में इस बात का जिक्र किया. तब पूरी दुनिया के सामने उनके प्यार की ये कहानी सामने आई थी. बता दें कि इस किताब की लॉन्चिंग के दौरान आशा ने इस बात को स्वीकारा था कि नासिर एकमात्र ऐसे इंसान थे जिनसे उन्होंने भी कभी प्यार किया था.

Asha Parekh on not marrying Nasir Hussain: I could never break up his  family - India Today
दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने उस दौर में करीब 95 से अधिक फिल्मों में काम किया हैं. जिसमें ‘जब प्यार किसी से होता है’ -1961, ‘फिर वही दिल लाया हूं’-1963, ‘मेरे सनम’ -1965, ‘तीसरी मंजिल’ -1966, ‘बहारों के सपने’ -1967, ‘शिकार’ -1968, ‘प्यार का मौसम’ -1969, ‘कटी पतंग’ -1970 और ‘कारवां’-1971 जैसी दिलचस्प फिल्मों के नाम शामिल हैं. बता दें कि सिनेमा में उनके योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया है. साथ ही साल 2020 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

Salman Khan: सलमान खान ने ‘दिल’ हुआ ‘दीवाना’ गाने पर किया डांस, वायरल हुई वीडियो

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन