April 23, 2024
  • होम
  • Taylor Swift: टेलर स्विफ्ट की अश्लील फोटोज से अमेरिकी संसद में हलचल, AI तकनीक के खिलाफ कानून की उठी मांग

Taylor Swift: टेलर स्विफ्ट की अश्लील फोटोज से अमेरिकी संसद में हलचल, AI तकनीक के खिलाफ कानून की उठी मांग

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : January 27, 2024, 1:26 pm IST

नई दिल्लीः हाल ही में हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट की डीपफेक फोटोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। टेलर स्विफ्ट की डीपफेक तस्वीरों से अमेरिका में हलचल होने का काम कर रही है। राजनेता डीपफेक के खिलाफ एक कानून की मांग उठा रहें हैं। व्हाइट हाउस ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है। अमेरिकी संसद कांग्रेस में भी नेताओं ने कानून की मांग की है।

डीपफेक का शिकार बनीं टेलर स्विफ्ट

लवर सिंगर टेलर स्विफ्ट डीपफेक का शिकार बन गईं हैं। हाल ही में, टेलर की अश्लील फोटोज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट की गई थीं, जो तेजी से वायरल हुईं। टेलर के सपोर्ट में फैंस ने आवाज उठाई और उनकी आपत्तिजनक तस्वीरों को हटाने की मांग की। इसके बाद एक्स की टीम ने एक्शन लिया और टेलर की सारी अश्लील फोटोज को हटवाया गया है।

टेलर स्विफ्ट के सपोर्ट में राजनेता

भले ही सोशल मीडिया से टेलर स्विफ्ट की अश्लील फोटोज को हटा दिया गया है, लेकिन यह विवाद अभी भी थम ने का नाम नहीं ले रहा है। सिर्फ इंटरनेट नहीं बल्कि अमेरिकी संसद कांग्रेस में भी टेलर की डीपफेक फोटोज पर बात शुरू हो गई है। अमेरिकी नेता टेलर का सपोर्ट कर इस तकनीक के खिलाफ कानून बनाने की मांग खड़ी कर रहे हैं।

AI तकनीक के खिलाफ पारित हो कानून

खबरों के अनुसार, व्हाइट हाउस की स्पोकपर्सन कैरिन जीन-पियरे ने डीपफेक तकनीक के खिलाफ कानून पारित करने की मांग उठाई है। कैरिन ने कहा, हम उन तस्वीरों के प्रसार की रिपोर्टों से परेशान हैं। यह चिंताजनक है। स्पोकपर्सन ने आगे बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को आपत्तिजनक फोटोज और गलत सूचना से बचने के लिए कड़े नियम लागू करने चाहिए। अमेरिकी प्रतिनिधि जो मोरेल ने टेलर स्विफ्ट की अश्लील फोटोज वायरल होने को भयानक बताया है।

यह भी पढ़ें- http://Banke Bihari Temple: बांके बिहारी मंदिर में बार-बार पर्दा लगाने के पीछे का जानें क्या है रहस्य

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन