June 16, 2024
  • होम
  • नेगेटिव रिव्यू और आलोचनाओं से घिरी आदिपुरुष ने कमाए 200 करोड़, तोड़े ये रिकॉर्ड

नेगेटिव रिव्यू और आलोचनाओं से घिरी आदिपुरुष ने कमाए 200 करोड़, तोड़े ये रिकॉर्ड

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 18, 2023, 5:40 pm IST

नई दिल्ली: शुक्रवार को रिलीज़ हुई प्रभास और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष पर भले ही विवाद का दौर जारी हो लेकिन फिल्म की कमाई पर इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. 600 करोड़ के बजट में बनी रामायण आधारित फिल्म ने महज दो दिनों के अंदर 200 करोड़ का आंकड़ा पर कर लिया है. ट्रोलिंग का सामना कर रही फिल्म के तीसरे दिन भी धड़ाधड़ कमाई करने की संभावना है. आइए जानते हैं ओम राउत की फिल्म ने कौन से रिकॉर्ड तोड़े और कितना किया कलेक्शन.

वर्ल्ड रिकॉर्ड पर अच्छी पकड़

कभी डायलॉग तो कभी वेशभूषा पर बवाल मचाने वाली फिल्म ने पहले ही दिन यानी रिलीज़ डे पर 140 करोड़ का कलेक्शन किया था. हालांकि ये कलेक्शन दूसरे दिन यानी 17 जून को थोड़ा कम हुआ. बता दें, वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने तहलका मचा दिया है. भारत में फिल्म ने पहले ही दिन 95 करोड़ का कलेक्शन किया है जिसमें सभी भाषाओं में भी इस फिल्म का अच्छा बिज़नेस देखने को मिला. इसी कड़ी में आदिपुरुष ने तमिल में 70 लाख, तेलुगू में 58.5 करोड़, हिंदी वर्जन ने 35 करोड़ और मलयालम में 40 करोड़ का बिजनेस किया था।

दूसरे दिन किया इतने का बिज़नेस

दूसरे दिन के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने कुल 65 करोड़ का बिज़नेस किया है. आदिपुरुष को लेकर हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 37 करोड़ और तेलुगू में 26 करोड़ का कलेक्शन हुआ है. ऐसे में महज दो दिनों में फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस कर चुकी है. हालांकि फिल्म के हिंदी वर्ज़न का कलेक्शन गिरता दिखाई दे रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं फिल्म के विवाद उसका बिज़नेस तो प्रभावित कर रहे हैं. बता दें, फिल्म पठान और KGF 2 में भी इसी तरह का पैटर्न देखने को मिला था.

हिंदू सेना ने कहा FIR करवाएंगे

आदिपुरुष पर हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि फिल्म में न केवल कुछ डायलॉग बल्कि वेशभूषा भी आपत्तिजनक है. इस वेशभूषा को भी हटाना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि कल हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है जिसके बाद फिल्म के लोगों के खिलाफ FIR दर्ज़ करवाई जाएगी. उन्होंने फिल्म के मेकर्स पर संस्कृति बर्बाद करने का आरोप भी लगाया है.

RK Puram: दिल्ली में बदमाशों ने दो महिलाओं को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन