May 19, 2024
  • होम
  • पुण्यतिथि : संजय दत्त ने मां नरगिस को किया ऐसे याद, लिखा भावुक संदेश

पुण्यतिथि : संजय दत्त ने मां नरगिस को किया ऐसे याद, लिखा भावुक संदेश

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : May 3, 2022, 7:03 pm IST

 

नई दिल्ली, हिंदी सिनेमा जगत को अपने अभिनय के दीपक से जलाने वाली अभिनेत्री नरगिस दत्त को सालों साल उनके अभिनयों के लिए याद किया जाता रहेगा. जहाँ आज उनकी पुण्यतिथि के दिन उनके बेटे और विवादित फिल्मी सितारे संजय दत्त ने उन्हें याद किया है.

संजय दत्त ने लिखा इमोशनल पोस्ट

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री नरगिस को अब उनके बेटे और इंडस्ट्री के स्टार संजय दत्त ने ट्विटर पर अपनी एक पोस्ट के जरिये याद किया है. उन्होंने अपनी माँ की पुण्यतिथि के दिन उनके लिए एक भावुक पोस्ट लिखकर साझा की है. जिसमें उन्होंने अभिनेत्री को याद करते हुए लिखा, “कोई भी ऐसा पल नहीं होता जब मैं आपको याद नहीं करता. मां आप मेरे जीवन का आधार थीं और मेरी आत्मा की ताकत.”

कैंसर से थी पीड़ित

इस पोस्ट के साथ अभिनेता ने अपनी माँ की कुछ पुरानी खूबसूरत तस्वीरें भी साझा की है. ये तस्वीरें उस ज़माने की हैं जब फिल्में ब्लैक और वाइट हुआ करती थी. फिल्मों की दुनिया में स्त्री अभिनय को लेकर अपनी अलग पहचान बनाने वाली और इतिहास की कुछ बड़ी यादगार फिल्मों का हिस्सा रहने वाली अभिनेत्री नरगिस को सिनेमा जगत सालों साल तक याद करता रहेगा. 3 मई 1981 के दिन नरगिस दत्त का निधन पैनक्रिएटिक कैंसर के कारण हो गया था. वह काफी लम्बे समय से इस बीमारी से लड़ रही थीं. जहां आखिर में वह जीवन की जंग हर गयीं.

रॉकी की रिलीज़ से तीन दिन पहले हुआ था निधन

मालूम हो संजय दत्त के लिए उनकी माता का निधन सबसे दुखद रहा था. नरगिस ने इस दुनिया को तब अलविदा कहा था जब संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी को रिलीज़ होने में सिर्फ तीन दिन ही बचे थे. जिस समय उनका निधन हुआ वह केवल 51 वर्ष की थी. नरगिस दत्त हिंदी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं. जिन्होंने कभी सिनेमा जगत की चोटी को छूआ था. उनकी कुछ चुनिंदा मास्टरपीस फिल्में, बरसात, रात और दिन, आवारा, श्री 420, मदर इंडिया और रात-दिन हैं.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन