May 26, 2024
  • होम
  • द एलिफेंट व्हिस्परर्स को Oscar मिलने पर प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने कही दिल की बात

द एलिफेंट व्हिस्परर्स को Oscar मिलने पर प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने कही दिल की बात

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 13, 2023, 10:52 am IST

मुंबई। द एलिफेंट व्हिस्पर्स ने शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है, इस फिल्म ने पूरे विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। यह भारत के लिए एक काफी ऐतिहासिक मौका है, इस मौके पर फिल्म के ऑस्कर अवॉर्ड की जीत पर डॉकयूमेंट्री की निर्माता गुनीत मोंगा ने पोस्ट के जरिए अपने दिन की बात कही हैं-

गुनमीत मोंगा ने किया पोस्ट

इस दौरान गुनीत मोंगा ने तस्वीर को शेयर करत हुए कहा कि, आज का दिन काफी ऐतिहासिक है, क्योंकि यह किसी भारतीय प्रोडक्शन के लिए अब तक का पहला ऑस्कर है, मैं मेरे को- प्रोड्यूसर अचिन जैन, टीम सिख्या, नेटफ्लिक्स, आलोक, सराफीन, WME बैश संजना को थैंकू यू बोलती हूं, इसके अलावा इस कहानी को लाने और बुनने के लिए कार्तिकी को भी थैंक्यू। लोग कहते हैं भविष्य की ओडेशियर कहा हैं ? मैं बोलती हूं भविष्य यहां है, लेट्स गो, जय हिंद।

गुनीत मोंगा
गुनीत मोंगा

 

आपको बता दें, इस फिल्म ने भारत के साल 2023 का पहला ऑस्कर अपने नाम किया है। यह डॉक्यमेंट्री मुख्यता हाथियों पर आधारित है। इस कहानी में भावना, प्यार और देखरेख करने वालों के बीच के संबंध को दिखाया गया है। इसके अलावा वैश्विक स्तर अपना कमाल दिखा चुकी फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू को भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था, जिसने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड हासिल किया है। इस गाने ने पहल भी अपने नाम गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड समेत अन्य पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

ब्रेंडन फ्रेजर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

इसके अलावा हॉलीवुड अभिनेता ब्रेंडन फ्रेजर ने ऑस्कर्स 2023 में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है। अवॉर्ड लेते वक्त मंच पर ब्रेंडन की आंखों से आंसू निकल पड़े। इस अवसर पर उन्होंने अपनी फिल्म की टीम का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि, ब्रेंडन को The Whale फिल्म में एक्टिंग के लिए ये अवॉर्ड मिला है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन