May 19, 2024
  • होम
  • Republic Day के अवसर पर नाटू-नाटू के गीतकारों को गर्वनर ने किया सम्मानित

Republic Day के अवसर पर नाटू-नाटू के गीतकारों को गर्वनर ने किया सम्मानित

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : January 26, 2023, 10:32 am IST
नई दिल्ली। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म आरआरआर के गाने नाटू -नाटू ने भारत समेत पूरी दुनिया में देश के गौरव को बढ़ाया है। फिल्म को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड दिया गया है। इसके साथ ही गाने को ऑस्कर के लिए चयनित किया गया है। इस गाने के कंपोजर और गीतकार एमएम कीरावानी और सुभाष चंद्रबोस को हैदराबाद आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया गया है। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने कीरावानी और चंद्रबोस को सम्मानित किया है।

राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने किया सम्मानित

नाटू-नाटू गाने की बेस्ट कंपोजिंग के लिए गोल्डन ग्लोब जीतने वाले एमएम कीरावानी को समारोह में गर्वनर ने सर्टिफिकेट और स्मृति चिह्न भेंट किए। इसी दौरान कीरावनी ने तहेदिल से सभी का शुक्रिया अदा करते हुए गीतकार और प्लबैक सिंगर सुभाष चंद्रबोस को भी गवर्नर ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
बता दें, नाटू नाटू गाने को कीरावानी ने एक बातचीत के दौरान अपना बच्चा कहा था उनका कहना था कि, “कल तक वो मेरे लिए एक बच्चे की तरह था और अब मेरा बेटा जगह-जगह जा रहा है और मेरा नाम रोशन कर रहा है। मैं इस वक्त गौरवान्वित पिता की तरह महसूस कर रही हूं। मै इस ब्रेन चाइल्ड के लिए उन सभी लोगों की आभारी हूं, जिन्होंने इस गाने को बनाने में अपना योगदान दिया है।
‘नाटू नाटू’ ने लेडी गागा जैसे दिग्गज कलाकारों को पीछे छोड़ अपनी जगह इस साल के ऑस्कर नॉमिनेशन में बनाई। यह नॉमिनेशन रिज अहमद और एक्ट्रेस एलीसन विलियम्स द्वारा होस्ट किया गया। माना जा रहा है के यह भारत के लिए काफी गर्व करने का अवसर है। साथ ही साथ शॉनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म All That Breathes भी इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 नॉमिनेशन में शामिल हुई है। वही दूसरी तरफ डायरेक्टर गुनीत मोंगी की The Elephant Whisperers डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म ने भी अपनी जगह नॉमिनेशंस में बना ली है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन