April 16, 2024
  • होम
  • Ponniyin Selvan: पोन्नियिन सेलवन में ऐश्वर्या नहीं थी पहली पसंद, मणिरत्नम ने किया खुलासा

Ponniyin Selvan: पोन्नियिन सेलवन में ऐश्वर्या नहीं थी पहली पसंद, मणिरत्नम ने किया खुलासा

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : November 7, 2023, 8:17 am IST

मुंबई: मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया था. हालांकि फिल्म ने टिकट खिड़की पर दमदार कमाई भी की थी और फिल्म में बड़ी स्टारकास्ट भी नजर आई थी, लेकिन बता दें कि फिल्म में नंदिनी की भूमिका निभाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन निर्देशक की पहली पसंद नहीं थीं. दरअसल मणिरत्नम जी ने इस बात का खुलासा खुद ही किया है.

How different is Mani Ratnam's character depiction of 'Ponniyin Selvan 1'  from the book? | The Times of India
मणिरत्नम ने किया खुलासा

इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या मूल पसंद नहीं थीं. साथ ही मणिरत्नम चाहते थे कि रेखा पोन्नियिन सेलवन में नंदिनी की किरदार निभाएं और इसके अलावा, वो सुपरस्टार कमल हसन को भी फिल्म में लेना चाहते थे. निर्देशक ने अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा कि “विक्रम के आने से पहले मैंने पहली बार इसे कमल हसन के साथ बनाने के लिए सोचा था. मैंने उनके बैनर के लिए उनके साथ ये फिल्म बनाने के बारे में सोचा था, इसलिए हमने अधिकार हासिल कर लिए थे. लेकिन हमने इस पर तुरंत ही काम करना शुरू कर दिया था. बता दें कि ये उस समय नहीं बन सकी क्योंकि ये बहुत बड़ा प्रोजेक्ट था और इससे समझौता करने का कोई मतलब ही नहीं था. फिर हमने सोचा कि अभी इसे छोड़ देते हैं और सही समय आने पर ऐसा करेंगे”.

बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि “हां, जब मैंने पहली बार फिल्म के बारे में सोचा तो शायद ये बहुत शुरुआती चरण था, और उस समय हम इसकी कास्टिंग में लग गए और मेरे मन में एकमात्र व्यक्ति कमल सर ही थे और शायद रेखा पहली पसंद थीं.” ये पूछे जाने पर कि पोन्नियिन सेलवन में नंदिनी की किरदार के लिए रेखा स्वत: पसंद क्यों थीं? इस पर फिल्म मेकर ने कहा कि “वो फिट बैठती थीं और मेरा मतलब है कि कभी-कभी आप उस तरह का व्यक्ति महसूस करते हैं, जो इसके दोनों पक्षों को एक साथ निभा सकता है. वो दोनों पक्षों को बहुत अच्छे से चित्रित कर सकती थीं.

Bollywood Movies: छोटा पैकेट..बड़ा धमाका निकली बॉलीवुड की ये कुछ फिल्में

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो