June 16, 2024
  • होम
  • Khali: खली से मिली दुनिया की सबसे छोटी महिला, खली ने उसे एक हाथ से…..

Khali: खली से मिली दुनिया की सबसे छोटी महिला, खली ने उसे एक हाथ से…..

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : May 18, 2024, 9:03 pm IST

Khali: देश द ग्रेट खली’ को कौन नहीं जानता है.वह फाइटिंग के किंग कहे जाते हैं. और देश के एक जाने-माने रेसलर हैं खली (Khali) अपने नाम को दुनिया में ऊंचा कर चुके हैं. उन्होंने बहुत सारी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती हैं. वह अब रिंग में कुश्ती लड़ते दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन उनके वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. कभी-कभी वो क्रिकेट खेलते हुए भी नजर आते हैं तो कभी अपने मुक्के से ईंट को तोड़ते दिख जाते हैं.अभी फिलहाल उनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह दुनिया की सबसे छोटी महिला के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं

खली ने महिला को एक हाथ से उठाया

दसअसल, अभी जल्दी ही उनसे दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे मिली थीं, इस छोटी महिला को खली ने अपने एक हाथ से ही उठा लिया. खली ने जब उनको एक हाथ से उठाया तो ज्योति भी खूब हंसती हुई और शर्माती हुई नजर आईं. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि खली (Khali) ने ज्योति को कैसे खिलौने की तरह उठाया हुआ है और हवा में ज्योति को लहरा रहे हैं, जबकि ज्योति इस दौरान खूब हंस रही हैं. इस तरह का नजारा आपको शायद पहले कभी देखने को मिला हो कि खली कुछ इस तरह से किसी के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दिए हों.

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

अपने इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर खुद खली (Khali) ने ही शेयर किया है, जिसको अब तक 47 मिलियन यानी 4.7 करोड़ से भी अधिक बार देखा जा चुका है, और 1.7 मिलियन यानी 17 लाख लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. खली की इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. उनके इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा कि, ‘इसको सबवे समझकर खा मत जाना’, तो एक अन्य यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि ‘खली के किंडरजॉय में निकला हुआ खिलौना है ये’. ऐसे ही दूसरे यूजर ने लिखा है कि ‘ये खली सर का टेडी बियर है’, तो एक ने लिखा है कि ‘खली सर अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं’.

नागपुर की है दुनिया की सबसे छोटी महिला

खली (Khali) के बारे में अगर हम बात करें तो उनकी हाइट 7 फीट 1 इंच है, और उन्होंने जिस महिला को अपने एक हाथ में उठाया है, उसकी लंबाई महज 61.95 सेंटीमीटर (2 फीट) है. भारत के पश्चिमी राज्य कहे जाने वाले महाराष्ट्र के नागपुर की हैं. ज्योति का जन्म नागपुर में हुआ है. ज्योति एकॉन्ड्रोप्लासिया नाम के एक विकार से ग्रसित हैं, जो बौनेपन की वजह बनता है. जिसकी वजह उनकी हाइट कभी बढ़ी ही नहीं और अब दुनिया उन्हें ‘सबसे छोटी महिला’ के तौर पर जाना जाता है.

ये भी पढ़ें- सनी लियोनी ने ग्रेट खली स्‍टाइल में कर दी ‘पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन