June 23, 2024
  • होम
  • करगिल विजय दिवस: इन बॉलीवुड सेलेब्स ने शहीदों को दी श्रंद्धाजलि, शेयर किया भावुक पोस्ट

करगिल विजय दिवस: इन बॉलीवुड सेलेब्स ने शहीदों को दी श्रंद्धाजलि, शेयर किया भावुक पोस्ट

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : July 26, 2022, 5:01 pm IST

मुंबई: देश आज कारगिल विजय दिवस (Kargil vijay diwas) की 23 वीं वर्षगांठ मना रहा है।ये देश में हर वर्ष 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस रूप में मनाया जाता है। भारत के वीरो सपूतो ने 26 जुलाई 1999 में कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को करारी मात दी थी। वहीं इस मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया पर शहीद जवानों के लिए ख़ास पोस्ट शेयर कर उनकी शहादत को याद किया है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कारगिल विजय दिवस के मौके पर जवानों को श्रद्धांजलि दी। जिसके साथ ही उन्होंने लिखा, भारत के वीरों को नमन है आज हम उनके कारण ही सुरक्षित हैं। हम कृतज्ञता में कभी भी पर्याप्त रूप से झुक नहीं सकते हैं।

अभिषेक बच्चन

इस मौके पर अभिषेक बच्चन जवानों की शाहदत को याद करते हुए ट्विटर करते हुए लिखते हैं, कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मातृभूमि के अमर शहीदों को शत-शत नमन। जय हिंद, जय भारत।

ओम राउत

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक ओम राउत भी विजय दिवस के मौके पर कारगिल युद्ध में बलिदान देने वाले जवानों के श्रद्धांजलि देते हुए लिखते हैं, हमारे बहादुर सैनिकों के अनुकरणीय साहस और वीरता को नमन, जिन्होंने हमारे देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया।

आपको बता दें, देश ‘कारगिल विजय दिवस’ की इस साल 23वीं वर्षगांठ मना रहा है। भारतीय सशस्त्र बलों ने 26 जुलाई, 1999 को पाकिस्तान की ओर से आए घुसबैठिओं को हरा कर फिर से सीमा पर अपना नियंत्रण ले लिया और युद्ध जीत कर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया था। तब से, ऑपरेशन विजय में भाग लेने वाले सैनिकों के गौरव और वीरता को हमेशा याद रखने के लिए इस दिन को ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन