April 23, 2024
  • होम
  • Brijesh Tripathi Death: भोजपुरी के दिग्गज अभिनेता ब्रिजेश त्रिपाठी का निधन, दिल का दौरा बना कारण

Brijesh Tripathi Death: भोजपुरी के दिग्गज अभिनेता ब्रिजेश त्रिपाठी का निधन, दिल का दौरा बना कारण

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : December 18, 2023, 12:34 pm IST

नई दिल्लीः भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ब्रिजेश त्रिपाठी ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभिनेता का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिजेश त्रिपाठी को दो हफ्ते पहले डेंगू हुआ था, जिसके लिए उन्हें मेरठ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में अभिनेता का इलाज चल रहा था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अभिनेता को मुंबई लाया गया, लेकिन कल रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और आनन-फानन उन्हें फिर से अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाने के दौरान ही अभिनेता का निधन हो गया है। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आज होगी अंतिम विदाई

अभिनेता की मौत की खबर मिलने के बाद से भोजपुरी इंडस्ट्री में दुख की लहर आ गई है। ब्रिजेश त्रिपाठी का अंतिम संस्कार सोमवार यानी की आज 18 दिसंबर को किया जाएगा। वे 46 साल से ज्यादा वक्त से फिल्म उद्योग में थे। उन्होंने 1979 में फिल्म सैंया तोहारे कारन से फिल्मों में कदम रखा था। उनकी पहली हिंदी फिल्म 1980 में आई टैक्सी चोर थी। भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले वह बॉलीवुड का हिस्सा थे। वह कई टीवी सीरीज का भी हिस्सा रह चुके हैं।

रवि किशन ने जताया दुख

बृजेश त्रिपाठी ने अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, रजनीकांत, धर्मेंद्र और विनोद खन्ना सहित अन्य के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया। उन्होंने बॉलीवुड में 250 से ज्यादा फिल्में कीं। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में मनोज तिवारी, रवि किशन,दिनेश लाल यादव, पवन सिंह और खेसारी लाल यादव समेत कई लोगों के साथ कार्य किया था। उनके निधन पर फिल्म अभिनेता और गोरखपुर सांसद रवि किशन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, बृजेश त्रिपाठी जी के साथ हमने लगभग 100 फिल्में की थीं, उनका जाना भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से एक युग का प्रस्थान है।

यह भी पढ़ें – http://Belated Return: जुर्माने के साथ ITR भरने की 31 दिसंबर अंतिम तारीख, जानें कैसे करें दाखिल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन