BOLLYWOOD: बॉलीवुड के मशहूर सिनेमैटोग्राफर गुरुराज जोइस का निधन

नई दिल्लीः बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ सहित कई बॉलीवुड(BOLLYWOOD) फिल्मों में अहम योगदान देने वाले सिनेमैटोग्राफर गुरुराज जोइस( 53) अब नहीं रहे। बता दें कि 27 नवंबर को बेंगलुरु में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। गुरुराज के परिवार में उनकी पत्नी और एक बच्चा है।

कई फिल्मों में किया काम

गौरतलब है कि कैमरामैन गुरुराज जोइस ने अपने सालों के करियर में कई लोकप्रिय बॉलीवुड(BOLLYWOOD) फिल्मों में काम किया। उनके निधन से हर कोई बेहद दुखी है, वहीं सब लोग सिनेमैटोग्राफर गुरुराज जोइस की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

AK Productions ने जताया दुःख

Aamir Khan Productions ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट कर जानकारी दी कि गुरुराज जोइस के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। वो भावुक आत्माओं में से एक थे, जिनके कैमरे के पीछे के काम ने ‘लगान’ को जीवंत बना दिया। आपकी आत्मा को शांति मिले। बताते चलें कि गुरुराज ने जिन फिल्मों की शूटिंग की उनमें मिशन इस्तांबुल, शूटआउट एट लोखंडवाला,मुंबई से आया मेरा दोस्त, एक अजनबी,गली गली चोर है और जंजीर जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

मशहूर सिनेमैटोग्राफर गुरुराज जोइस

मशहूर सिनेमैटोग्राफर गुरुराज जोइस को हिंदी सिनेमा में उनके शानदार कैमरा हैंडलिंग के लिए जाना जाता था। उनके काम की हर कोई खूब तारीफ करता था। कम उम्र में जोइस का निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है। गुरुराज जोइस ने बतौर असिस्टेंट सिनेमैटोग्राफर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में बतौर सिनेमैटोग्राफर अपना योगदान दिया।

 

यह भी पढ़े: Uttarkashi: टनल के अंदर बनाया गया अस्थाई अस्पताल, मजदूरों को किया जा सकता है एयरलिफ्ट

Latest news

spot_img