April 18, 2024
  • होम
  • Adipurush के बिजनेस पर लगा ब्रेक, चौथे दिन हुई बस इतनी कमाई

Adipurush के बिजनेस पर लगा ब्रेक, चौथे दिन हुई बस इतनी कमाई

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 20, 2023, 9:15 am IST

नई दिल्ली: 600 करोड़ बजट वाली फिल्म आदिपुरुष इस समय विवादों के घेरे में है. फिल्म के डायलॉग्स की बात की जाए या फिर किरदारों की वेशभूषा की, आदिपुरुष की चौतरफा आलोचना की जा रही है. इन विवादों का असर अब फिल्म की कमाई पर दिखाई दे रहा है जहां रिलीज़ होने के चार दिन बाद फिल्म की कमाई चार गुना से भी ज़्यादा गिर गई है.

फिल्म को कमाने होंगे 1000 करोड़

16 जून को रिलीज़ हुई आदिपुरुष ने अपने पहले सोमवार को केवल 20 करोड़ का ही बिजनेस किया. 600 करोड़ के बजट में बनने वाली आदिपुरुष के लिहाज से ये कमाई निराशाजनक है. जहां पहले दिन फिल्म ने 100 करोड़ की ओपनिंग कर रिकॉर्ड तोड़ दिए थे महज चार दिन में फिल्म की कमाई आधे से भी कम हो गई है. हालांकि फिल्म सैटेलाइट और बाकी राइट्स बेचकर पहले ही 400 करोड़ अपने नाम कर चुकी है लेकिन इसमें कोई दो राय भी नहीं है कि आदिपुरुष पर हो रहे विरोध का असर इसकी कमाई पर भी पड़ा है. बता दें, किसी फिल्म की कमाई उसके टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के एक तिहाई हिस्से के तौर पर देखा जाता है. अगर आदिपुरुष को अच्छा बिजनेस करना है तो इसे कम से कम 1000 करोड़ की कमाई करनी होगी. अब तक फिल्म ने 241.10 करोड़ रुपये की कमाई की है.

पहले वीकेंड पर फेल

गौरतलब है कि शुक्रवार को फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही 100 करोड़ से ज्यादा कमाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया था. आदिपुरुष भारत में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली हिंदी फिल्म साबित हुई थी. लेकिन दुसरे ही दिन फिल्म का कलेक्शन घट गया और 65 करोड़ का ही बिज़नेस हुआ जो तीसरे दिन एक बार फिर गिर गया है. रविवार होने के बाद भी फिल्म ने रिलीज़ के तीसरे दिन कुछ ख़ास कमाई नहीं की है. तीसरे दिन आदिपुरुष ने 69.1 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन किया है. हालांकि शनिवार के मुकाबले ये कमाई ज्यादा है लेकिन आदिपुरुष जैसी बड़ी फिल्मों के लिहाज से ये बिज़नेस कम है.

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो