Entertainment: हुमा ने पहले टीवी शो के लिए लिखी थी किताब की कहानी, राइटर बनीं Huma Qureshi ने किया खुलासा

मुंबई: अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने खुद को सिर्फ अभिनय तक सीमित नहीं रखा है, बल्कि फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखने के साथ ही वो लेखिका भी बन गई हैं. बता दें कि उनकी लिखी पहली किताब जेबा : एन एक्सीडेंटल सुपरहीरो है, और इसकी खास बात ये है कि इस कहानी को हुमा ने टीवी शो के लिए लिखा था. उन्होंने कहा जब कोविड आया, तो उसके बाद 2 साल का समय मिला और इस खाली समय में मैं लिखने लगी. दरअसल मैं पहले इसे एक कामिक बुक सीरीज के तौर पर बनाना चाहती थी, लेकिन जब मैं लिखने बैठी, तो हर चैप्टर किसी फिल्म के किरदार की तरह मेरे सामने आ रहा था.

राइटर बनीं Huma Qureshi ने कहा

Huma Qureshi Reacts To Religious Polarisation In Bollywood; 'Never Felt I'm  A Muslim And..' - Entertainment

अभिनेत्री हुमा कुरैशी कहती हैं कि मैं कोई लेखक नहीं हूं, बल्कि मैं एक कलाकार हूं और अपने किरदार की तरह सोचने के लिए ट्रेंड हूं. बता दें कि जेबा का किरदार मुझसे बहुत अलग है, इसलिए उसके बारे में लिखना चुनौतीपूर्ण रहा है मेरे लिए, और वो विपरीत परिस्थितियों में बहादुरी से काम करती है. हालांकि मुझ पर दीपा मेहता, वासन बाला, अनुराग कश्यप, सुभाष कपूर और श्रीराम राघवन जैसे बड़े फिल्मकारों का प्रभाव रहा है, और ये जिस तरह से किरदार को समझाते हैं और फिर उसे स्क्रिप्ट से स्क्रीन तक कैसे पहुंचाते हैं. वो सब देखकर मैंने सीखा है. बता दें कि इन दिनों किताबों पर बहुत सी फिल्में बन रही हैं.

बता दें कि ऐसे में क्या हुमा भी अपनी किताब की नायिका जेबा पर आगे चलकर फिल्म बनाना चाहेंगी, तो उन्होंने कहा कि हो सकता है. हालांकि मैं शायद पहली अभिनेत्री हूं, जिसने अभिनय करने के साथ ही अपनी किताब भी पब्लिश की है. मुझे जेबा जैसे किरदार पर बनी फिल्में देखना बहुत पसंद है. किसी ने ऐसा किरदार कभी लिखा नहीं, इसलिए मुझे ये लिखना पड़ा.

Panchayat 3 First Look: पंचायत 3 का फर्स्ट लुक हुआ आउट, नए सीजन की अपडेट आई सामने

Latest news