March 2, 2024
  • होम
  • South की 8 फिल्मों पर भारी पड़ी 1 हिंदी फिल्म… कलेक्शन में नंबर वन

South की 8 फिल्मों पर भारी पड़ी 1 हिंदी फिल्म… कलेक्शन में नंबर वन

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : December 19, 2022, 6:00 pm IST

नई दिल्ली : कुछ दिनों में इस साल का अंत हो जाएगा. जहां इस साल बॉलीवुड के लिए काफी चीज़ें भारी पड़ी जिनमें खासतौर पर साउथ सिनेमा रहा. साउथ इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मों में बॉलीवुड के दिग्गजों की फिल्मों को पछाड़ दिया और ताबड़तोड़ कमाई की. लेकिन क्या हो अगर हम आपसे कहें कि इस साल बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म रिलीज़ हुई जिसने साउथ इंडस्ट्री की 8 फिल्मों की कमाई को पीछे छोड़ दिया है तो आप क्या कहेंगे. कुछ कहने की जरूरत नहीं है आइए पहले आपको उस फिल्म का नाम बता आदते हैं.

इस लिस्ट में बनाई जगह

इस साल साउथ इंडस्ट्री की आठ बड़ी फिल्मों की बात करें तो इसमें ‘आरआरआर (RRR)’, ‘केजीएफ 2 (KGF 2)’ और ‘कांतारा (Kantara)’ का नाम शामिल है. सभी ने ताबड़तोड़ कलेक्शन किया है लेकिन एक मामले में बॉलीवुड की कश्मीर फाइल्स ने सभी फिल्मों को पछाड़ दिया है. दरअसल आईएमडीबी (IMBD) ने हाल ही में अपनी’Best of 2022 Top 10 Most Popular Indian Movies’ की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में ‘द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)’ ने हंगामा मचा दिया है. क्योंकि इस लिस्ट में ‘कश्मीर फाइल्स’ इकलौती ऐसी फिल्म है जो बॉलीवुड से है. बता दें, और किसी बॉलीवुड फिल्म को इसमें जगह नहीं दी गई है. हालांकि इस लिस्ट में द कश्मीर फाइल्स का औदा दूसरे नंबर पर रहा है लेकिन फिर भी बॉलीवुड के लिए ये बड़ी बात है. पहले नंबर की बात करें तो इस जगह साउथ इंडियन फिल्म आरआरआर का नाम रहा.

 

मिला एक और सम्मान

इस साल विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर काफी विवाद हुआ था. कुछ दर्शकों को फिल्म काफी पसंद आई तो कुछ ने इस फिल्म को प्रोपेगेंडा बताकर आलोचना से घेरा. लेकिन एक बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा पर बड़ा प्रभाव छोड़ा है. बतौर निर्देशक अग्निहोत्री को भी बहुत सराहना मिली है. फिलहाल, कश्मीर फाइल्स को भारतीय टेलीविजन पुरस्कार (ITA) में भारतीय सिनेमा की गोल्डन फिल्म का सम्मान मिला है.

तवांग: हमारे वीर जवानों ने की जमकर पिटाई…अपनी सीमा की ओर भागते नजर आए चीनी सैनिक, देखें वीडियो

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने सरकार पर साधा निशाना, आंकड़े ग‍िना कर पूछा- ‘असली पप्पू’ कौन है?

Tags