June 17, 2024
  • होम
  • UP Election Result: भाजपा गठबंधन की जीत पर संजय निषाद बोले- भगवान राम की तरह पीएम मोदी ने लगाया गले

UP Election Result: भाजपा गठबंधन की जीत पर संजय निषाद बोले- भगवान राम की तरह पीएम मोदी ने लगाया गले

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 13, 2022, 11:23 am IST

UP Election Result:

लखनऊ, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा गठबंधन की शानदार जीत (UP Election Result) के बाद गठबंधन में शामिल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. निषाद पार्टी प्रमुख ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व औऱ प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस तरह प्रभु श्रीराम ने निषादराज को गले लगा कर सम्मान दिया था. उसी तरह प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने उन्हे सम्मान और प्यार दिया है.

1 से 11 हुई विधायको की संख्या

संजय निषाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पांच साल पहले यूपी में निषाद पार्टी के सिर्फ 1 विधायक थे और आज हमारी पार्टी के 11 विधायक है. संजय ने आगे कहा कि मैंने 12 जनवरी 2013 को निषाद राज किले पर एक संकल्प लिया था कि भगवान श्रीराम ने वनवास जाते समय जैसे निषाद राज को गले लगाया था और बदले में निषाद राज ने रावण से लड़ने के लिए अपनी सेना भेजी थी, जिसके बाद रावणराज्य खत्म हुआ था और राम राज्य की स्थापना हुई थी. उसी तरह प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे गले लगाया और हमारी पार्टी के 11 प्रत्याशी चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. संजय निषाद ने यूपी भाजपा के नेताओं को भी सहयोग और सम्मान देने के लिए धन्यवाद कहा.

बता दे कि निषाद पार्टी ने इस बार विधानससभा चुनाव में 11 सीटें जीती है. जिसमें 6 उम्मीदवार निषाद पार्टी के निशान भोजन भरी थाली पर और 5 भाजपा के चुनाव निशान पर लड़े थे. 5 प्रत्याशी बेहद कम अंतर से चुनाव हारे है. इस बार के विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा को 255 सीटें, निषाद पार्टी को 11 सीटें और 7 सीटें मिली थी. 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की हारी हुई 9 सीटों पर इस बार निषाद पार्टी ने विजय हासिल की है।

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन