कौन हैं रविंद्र जडेजा की पत्नी ‘रिवाबा’, जिनपर भाजपा ने जताया भरोसा

वडोदरा. गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियां ज़ोरो पर हैं, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई पुराने लोगों के टिकट काटे गए हैं तो कई नए लोगों को टिकट दिया गया है. इस बार जिन लोगों को टिकट दिया गया है उसमें क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की बीवी रिवाबा जडेजा का नाम भी शामिल है. पार्टी ने क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर नॉर्थ सीट से मैदान में उतारा है, बता दें रिवाबा ने 3 साल पहले ही पार्टी ज्वाइन की थी, इसके साथ ही वह तमाम सामाजिक संगठनों के साथ भी जुड़ी रही हैं.

कौन हैं रिवाबा ?

रिवाबा जडेजा मूल रूप से गुजरात के राजकोट की रहने वाली है, रिवाबा के पिता एक उद्योगपति हैं. इसके साथ ही उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वो लंबे वक्त से सामाजिक कार्यों में सक्रिय रही हैं. रिवाबा ने साल 2016 में रविंद्र जडेजा से शादी की थी.

करणी सेना में सक्रिय हैं रिवाबा

रिवाबा जडेजा, राजपूत समुदाय के संगठन करणी सेना की नेत्री रह चुके हैं, साल 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी और तब से वो भाजपा के तमाम कार्यक्रमों में मंच पर नजर आ चुकी हैं.

बता दें कि रिवाबा जडेजा कांग्रेस के दिग्गज नेता हरि सिंह सोलंकी की रिश्तेदार भी हैं बता दें रिवाबा अपना अधिक वक्त राजकोट और जामनगर में बिताती हैं. इसके अलावा जडेजा परिवार का राजकोट में ‘जड्डूस फूड फील्ड’ नाम का एक रेस्टोरेंट है. जब रिवाबा ने भाजपा ज्वाइन किया था तो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि रिवाबा गुजरात का एक जाना-माना चेहरा हैं, ऐसे में उनका भाजपा से जुड़ना पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकता है.

 

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, रविंद्र जडेजा की पत्नी को जामनगर नॉर्थ से टिकट

Semi Final T20 WC 2022: भारत ने इंग्लैड को दिया 169 रनों का लक्षय , पांड्या और कोहली ने खेली अहम पारी

Latest news