Gujarat Elections 2022: भाजपा ने इन विधायकों का काटा टिकट, देखें लिस्ट

वड़ोदरा. गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियां ज़ोरों पर है, यहाँ हर पार्टी सत्ता में आने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव में अपनी खासा ताकत झोंक दी है. वहीं, दूसरी ओर भाजपा भी इस चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इसी कड़ी में, पार्टी ने उम्मीदवारों की जंबो लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कई नए लोगों को जगह दी गई है जबकि बहुत से पुराने लोगों के टिकट काटे भी गए हैं.

इनका टिकट कटा

भाजपा ने आज जिन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है उसमें अपने 69 विधायकों को फिर से टिकट दिया है और 38 विधायकों का टिकट काट दिया है और इनकी जगह पर 38 नए चेहरों को मौका दिया गया है. पार्टी ने जिन विधायकों के टिकट काटे हैं, उनमें विजय रुपाणी, नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा, आरसी फलदू, प्रदीप सिंह जडेजा, सौरभ पटेल के नाम शामिल हैं क्योंकि इन लोगों ने पार्टी को पत्र लिखकर चुनाव न लड़ने की बात कही थी. दरअसल, भाजपा अध्यक्ष को लिखे पत्र में इन विधायकों ने कहा है कि वे पार्टी के लिए काम करते रहेंगे.

भाजपा की इस लिस्ट में 30 अक्टूबर को हुए मोरबी पुल हादसे का असर भी देखने को मिल रहा है. भाजपा ने मोरबी के विधायक ब्रजेश मेरजा को टिकट नहीं दिया है और उनकी जगह कांतिलाल भाई को टिकट दिया गया है. भाजपा की इस सूची में 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े सात उम्मीदवारों का भी नाम शामिल हैं भाजपा ने कांग्रेस से आए इन लोगों को टिकट दिया है. इस सूची में 14 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है.
182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों में मतदान करवाया जाएगा, यहाँ एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा, जबकि चुनाव के नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे. उसी दिन हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आएँगे, बता दें उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार शाम बैठक की थी, जिसमें इन उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई थी. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए थे.

 

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, रविंद्र जडेजा की पत्नी को जामनगर नॉर्थ से टिकट

Semi Final T20 WC 2022: भारत ने इंग्लैड को दिया 169 रनों का लक्षय , पांड्या और कोहली ने खेली अहम पारी

Latest news