June 18, 2024
  • होम
  • Goa Election Results LIVE: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर चुनाव हारे

Goa Election Results LIVE: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर चुनाव हारे

  • WRITTEN BY: Jagriti Dubey
  • LAST UPDATED : March 10, 2022, 1:11 pm IST

Goa Election Results LIVE:

नई दिल्ली, गोवा विधानसभा का चुनावी परिणाम आज सामने आ रहा है. इसी बीच गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर चुनाव हार गए है. उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे. उन्हे भाजपा के अतानासियो मोनसेराटे ने हराया है. बता दे कि पणजी विधानसभा सीट  पिछले 28 सीटों से भाजपा का गढ़ है.  1994 से लेकर 2017 तक  उत्पल पर्रिकर को पिता मनोहर पर्रिकर इस सीट से जीतते आ रहे थे।

बात भाजपा की करे तो मौजूदा सत्ताधारी दल इस वक्त 18 सीटों पर आगे चला रहा है और वहीं कांग्रेस पार्टी 11 सीटों पर आगे चल रही है।

गौरतलब है कि 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य की कुल 40 सीटों में से कांग्रेस को 17, बीजेपी को 13 और अन्य के खाते में 10 सीटो आई थी. चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस के राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी अपनी सरकार बनाने में सफल रही थी. इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 21 सीटें जीतकर बहुमत की सरकार बनाई थी. इस बार गोवा बीजेपी की कमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के हाथों में है वहीं कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने मोर्चा संभाला हुआ है।

 

चुनाव परिणाम देखें | LIVE

Uttrakhand election Results 2022 LIVE: उत्तराखंड के पहले रुझान में बीजेपी 23 और कांग्रेस 19 सीट पर आगे

Punjab Elections 2022 : पंजाब के विधानसभा चुनावों में जलालाबाद से कांग्रेस के सुखबीर सिंह बादल आगे चल रहे हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन