May 23, 2024
  • होम
  • Telangana Election 2023: तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल की बैठक, आलाकमान पर छोड़ा गया CM का फैसला

Telangana Election 2023: तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल की बैठक, आलाकमान पर छोड़ा गया CM का फैसला

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 4, 2023, 4:06 pm IST

हैदराबाद: तेलंगाना में रविवार को विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए. कांग्रेस पार्टी ने इन चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज की है. इस बीच सोमवार को हैदराबाद में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों के साथ कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भी शामिल हुए. बैठक के बाद शिवकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम यहां अपनी सरकार बनाने की अनुमति देने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद देते हैं.

आलाकमान लेगा CM का फैसला

कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद डीके शिवकुमार ने कहा कि सभी नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत करने का संकल्प लिया. सभी ने निर्णय लिया है कि आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, हम उसके अनुसार चलेंगे.

रेवंत रेड्डी रेस में सबसे आगे

तेलंगाना में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की बात करें तो रेवंत रेड्डी का नाम सबसे आगे है. रेड्डी तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं. राज्य में कांग्रेस की जीत का सेहरा उनके ही सिर बांधा जा रहा है. रेवंत रेड्डी वर्तमान में मल्काजगिरी लोकसभा सीट से सांसद हैं.

कांग्रेस को मिला भारी बहुमत

गौरतलब है कि रविवार को तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर हुई मतगणना में कांग्रेस पार्टी ने 64 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, सत्ताधारी पार्टी भारत राष्ट्र समिति सिर्फ 39 सीट ही जीत सकी. भारतीय जनता पार्टी ने 8, एआईएमआईएम ने 7 और सीपीआई ने एक विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन