May 23, 2024
  • होम
  • Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस हुई पीछे, आरएलडी प्रवक्ता ने साधा निशाना

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस हुई पीछे, आरएलडी प्रवक्ता ने साधा निशाना

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : December 3, 2023, 12:51 pm IST

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव(Rajasthan Election 2023) के रुझानों में बीजेपी ने कांग्रेस को बुरी तरह पछाड़ दिया है। बता दें कि अभी तक आए रुझानों में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है वहीं कांग्रेस बहुमत से कोसों दूर दिखाई दे रही है। इस पर राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी के करीबी और पार्टी प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने कांग्रेस पर कसा तंज, आरएलडी नेता ने कांग्रेस को अहंकारी पार्टी बताते हुए हमला किया और कहा कि कांग्रेस के अहंकार की वजह से आज ये नतीजे सामने आए हैं।

गौरतलब है कि रालोद के प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। पोस्ट में उन्होंने लिखा है- अहंकार में तीनों गए बल, बुद्धि और वंश न मानों तो देख लो रावण, कौरव और कंस.., रोहित अग्रवाल आरएलडी नेता जयंत चौधरी के काफी करीबी माने जाते हैं।

तीनों राज्यों में पिछड़ रही है कांग्रेस

बता दें कि राजस्थान की 199 सीटों के सुबह ग्यारह बजे तक आए रुझानों में बीजेपी साफ तौर से पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाते दिख रही है। राजस्थान में बीजेपी 113 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस अभी तक 70 सीटों पर आगे बनी हुई है और अन्य 16 पर आगे चल रहे हैं। मध्य प्रदेश में भी बीजेपी ने जबरदस्त जीत हासिल की है। बीजेपी की आंधी में कांग्रेस ढहती दिख रही है। मध्य प्रदेश में बीजेपी 140, कांग्रेस 89 और अन्य 1 सीट पर आगे हैं।

इस दौरान छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 39, बीजेपी 49 और अन्य 2 सीटों पर आगे हैं। रालोद, राजस्थान में कांग्रेस के साथ चुनाव(Rajasthan Election 2023) लड़ रही थी। हालांकि पार्टी की मांग के बावजूद कांग्रेस ने रालोद को सिर्फ 1 सीट भरतपुर दी थी, जिसके बाद से रालोद की नाराजगी भी दिख रही थी। अब तक पांच राउंड की काउंटिंग में इस सीट पर रालोद आगे चल रही है। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी उम्मीदवार हैं। भरतपुर पर रालोद के सुभाष गर्ग मैदान में हैं और बसपा के उम्मीदवार गिरीश चौधरी हैं। विजय बंसल बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान रालोद चीफ जयंत चौधरी ने पूरा दमखम लगा दिया था।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने क्या कहा?

बता दें कि तेलंगाना को छोड़कर बाकी तीनों राज्यों की मतगणना के रुझानों में कांग्रेस काफी पीछे चल रही है। कांग्रेस को सिर्फ तेलंगाना में ही बहुमत मिलती हुई दिख रही है। वहीं मतगणना के रुझानों पर प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई हैं। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इन नतीजों के लिए सनातन धर्म पर की हुई टिप्पणियों को कारण बताया है।

 

यह भी पढ़े: POLLUTION: हर साल प्रदूषण से जा रही लाखों की जान, जानें प्रदूषण से होनें वाली बीमारियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन