March 2, 2024
  • होम
  • MP: कांग्रेस 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी, अब हमारे पास कोई गद्दार नहीं है… दिग्विजय ने सिंधिया पर साधा निशाना

MP: कांग्रेस 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी, अब हमारे पास कोई गद्दार नहीं है… दिग्विजय ने सिंधिया पर साधा निशाना

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 2, 2023, 2:08 pm IST

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है. अब प्रदेश की जनता को 3 दिसंबर का इंतजार है, जब मतगणना होगी और चुनाव के परिणाम सामने आएंगे. काउंटिंग से पहले सभी दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा इसलिए कोई गद्दार नहीं है. हम चुनाव में 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनीति नहीं व्यवसाय करती है.

कमलनाथ ने एग्जिट पोल को गलत बताया

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर ऐसा माहौल बना रहे हैं जिससे कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हो जाएं. इसके साथ ही अधिकारी भी दबाव में आ जाएं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी का यह षड्यंत्र कामयाब नहीं होगा. कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और पूरी निष्पक्षता के साथ मतों की गणना करवाएं. हम सब जीत के लिए तैयार हैं और पूरी तरह से एकजुट हैं. 3 दिसंबर को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

शिवराज ने किया बीजेपी की जीत का दावा

उधर, एग्जिट पोल के आंकड़ों पर बात करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कोई कांटे की टक्कर नहीं है. भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी. उन्होंने कहा कि पीएम के प्रति प्रेम, उनका नेतृत्व, अमित शाह जी की रणनीति, नड्डा जी का मार्गदर्शन, कार्यकर्ताओं का परिश्रम और हमारी प्रदेश की सरकार की अनेकों योजनाएं जिन्होंने जनता की जिंदगी बदली है. इसी वजह से बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी. मैंने सदैव कहा कि एग्जिट पोल जो कह रहा है वो लगभग जन भावनाएं हैं और हम भारी बहुमत से जीतेंगे. बता दें कि प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों के एग्जिट पोल्स में राज्य में भाजपा की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है.

Tags