MP Congress Manifesto: दिग्विजय सिंह बोले- शिवराज सिर्फ सपने दिखाते हैं, कमलनाथ उन्हें पूरा करते हैं

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. राजधानी भोपाल में स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने घोषणा पत्र को जारी किया. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने राज्य की शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की जनता को सिर्फ सपने दिखाते हैं, वहीं, कमलनाथ उन सपनों को पूरा करके दिखाते हैं. बता दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को नाम ‘वचन पत्र’ रखा है. राज्य में जातिगत जनगणना कराना पार्टी के प्रमुख चुनावी वादों में से एक है.

25 लाख का यूनिवर्सल बीमा

राज्य के मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने वचन पत्र में एक और महत्वपूर्ण योजना का ऐलान किया है, जिसके तहत राज्य के प्रत्येक व्यक्ति का 25 लाख रुपए तक का यूनिवर्सल बीमा किया जाएगा. कांग्रेस ने कहा कि इससे प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर इलाज मिल सके. कांग्रेस ने घोषणा पत्र में वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाने का वचन भी दिया है. कांग्रेस ने कहा कि इसे 15 सौ रुपए तक किया जायेगा.

पार्टी के घोषणा पत्र में क्या है?

कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में युवाओं, किसानों और महिलाओं को साधने का प्रयास किया है. कांग्रेस ने राज्य में खाली पड़े चार लाख शासकीय पदों को 6 महीने में भरने का वादा अपने वचन पत्र में किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने सरकार बनने पर युवाओं के लिए ही स्वाभिमान योजना शुरू करने की बात भी वचन पत्र में जोड़ी है. बता दें कि इस योजना के तहत राज्य के ग्रेजुएट युवाओं को 3 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे. वहीं डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपये और दो लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से 8 से 10 हजार रुपये प्रति महीना दिया जाएगा. इसके लिए युवा स्वाभिमान योजना कार्ड जारी होगा.

यह भी पढ़ें-

MP Election 2023: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, छह महीने में चार लाख सरकारी पद भरने का वादा

Latest news