March 4, 2024
  • होम
  • यूजीसी का भी ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, दो दिनों में तीसरे बड़े अकाउंट को लगाई सेंध

यूजीसी का भी ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, दो दिनों में तीसरे बड़े अकाउंट को लगाई सेंध

नई दिल्ली। यूपी सीएम कार्यालय औऱ मौसम विज्ञान विभाग का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर अभी सुर्खियों में थी कि यूजीसी का भी अधिकारिक ट्विटर अकाउंट आज हैक होने की सूचना मिल रही है. बता दें कि हैकिंग का पता तब चला जब हैकर ने यूजीसी इंडिया के ट्विटर अकाउंट पर नियंत्रण कर लिया औऱ दुनिया भर में कई यूजर्स को टैग करके सैंकड़ों अप्रासंगिक ट्वीट्स भी किए. साथ ही हैकर्स ने प्रोफाइल फोटो रूप में कार्टूनिस्ट की तस्वीर भी लगा दी. @ugc india यूजरनेम वाले ट्विटर हैंडल के लगभग 2,96,000 फालोअर्स हैं. अकाउंट इसकी अधिकारिक वेबसाइट से भी जुडा हुआ है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह तीसरा प्रमुख ट्विटर अकाउंट है जिसे दो दिनों में हैक किया गया है.

मौसम विभाग का भी हो चुका है ट्विटर हैक

बता दें कि कल ही मौसम विभाग के ट्विटर अकाउंट को हैकर्स ने हैक कर लिया था. करीब 2 घंटे से अधिक समय तक इस पर एनएफटी ट्रैडिंग शुरू कर दी थी. इसमें एक पिन किया गया और ट्वीट भी था जो एनएफटी ट्रेडिंग के लिए किया गया था. हैकर ने इसके साथ ही ट्वीट कर लिखा कि हमने अगले 2 घंटों के लिए सभी एक्टिव एनएफटी ट्रैडर्स के लिए एक एयरड्राप खोल दिया है. इसके बाद हैकर्स ने एक जीआईएफ भी ट्वीट किया औऱ डीपी को भी बदल दिया. मगर आइएमडी ने करीब दो घंटे बाद इसे बहाल कर लिया. बता दें कि आइएमडी इंडिया के ट्विटर पर करीब 2.5 लाख फालोवर्स हैं.

यूपी सीएम कार्यालय का अकाउंट भी किया गया था हैक

इससे पहले इन सब की शुरूआत युपी के सीएम योगी आदित्याथ के ऑफिस के ट्विटर हैंडल को हैक करने से हुई थी. शुक्रवार देर रात इसे हैक कर लिया गया था. उसके बाद कई ट्वीट भी किए और डीपी भी बदल दी. इस मामले में सीएम कार्यालय ने बताया कि मामले को साइबर क्राइम थाने में दर्ज करा दिया गया और हैकर के खिलाफ एफआइआर भी हुई है. विशेषज्ञों की टीम को हैकर का पता लगाने के लिए भी लगाया गया है. बता दें कि इस ट्विटर अकाउंट को करीब 40 लाख लोग फोलो करते है.

 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के फैसले को बताया गैर संवैधानिक

Story Of Sher Singh Raana : शेर सिंह राणा की बायोपिक करेंगे विद्युत जामवाल

 

Tags