April 18, 2024
  • होम
  • कारोबारी को अगवा कर उसके बिटकॉइन वॉलेट से ऐसे लुटे गए एक करोड़ रुपये

कारोबारी को अगवा कर उसके बिटकॉइन वॉलेट से ऐसे लुटे गए एक करोड़ रुपये

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : August 18, 2022, 9:58 pm IST

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पीजीआई के रहने वाले एक कारोबारी से बिटकॉइन वॉलेट से पैसे लूटने के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है, इस मामले में पुलिस ने व्यापारी से लूट करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से हथियार और बिटकॉइन की डिटेल भी मिली है.

एक करोड़ तीन लाख लुटे

इस मामले में डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यापारी को सीतापुर के फॉर्म हाउस में बंधक बनाकर रखा गया था और उसी जगह पीड़ित के बिटकॉइन वॉलेट से आरोपियों ने अपने बिटकॉइन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए. प्राची सिंह ने बताया कि लुटेरों ने कारोबारी के अकाउंट से एक करोड़ तीन लाख रूपये अपने खाते में ट्रांसफर किए हैं, जिनमें से पुलिस ने 90 लाख रुपये की बिटकॉइन अमाउंट को पीड़ित को वापस करवा दी है.

इस तरह रची साज़िश

प्राची सिंह ने बताया कि जिस कारोबारी को अगवा किया गया था उसका नाम वीरू है. वीरू को पकड़ने के लिए टीमें लगाई गई हैं और जो तीन अभियुक्त पकड़े गए हैं उनमें से एक का नाम राजवीर सिंह है, दूसरे का नाम संदीप प्रताप सिंह और तीसरे आरोपी का नाम विजय प्रताप सिंह है.

डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह के मुताबिक, इस साजिश के पीछे राजवीर सिंह मास्टरमाइंड था, जो पीड़ित को पहले से ही जनता था. राजवीर को पूरी बिटकॉइन वॉलेट की जानकारी थी कि बिटकॉइन वॉलेट में कितने पैसे मौजूद हैं और कैसे निकालने हैं, उसे सबकुछ पता था. डीसीपी ने यह भी बताया कि फार्म हाउस के मालिक को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. सिंह ने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है.

 

 

जम्मू-कश्मीर: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला- अब बाहर के लोग भी डाल पाएंगे वोट, जुड़ेंगे 25 लाख नए मतदाता

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो