June 21, 2024
  • होम
  • अपनी हमशक्ल की सोशल मीडिया पर ढूढ़कर हत्या की, पैरो तले ज़मीन खिसक जाएगी हैवानियत जानकार

अपनी हमशक्ल की सोशल मीडिया पर ढूढ़कर हत्या की, पैरो तले ज़मीन खिसक जाएगी हैवानियत जानकार

नई दिल्ली : हम सब जानते है कि कातिल चाहे कितना भी शातिर हो परन्तु अपराधी कोई न कोई सुराग छोड़ ही देता है। इस मामले में ठीक ऐसा ही हुआ है। जांच के बाद पोस्टमॉर्टम में सारा मामला पानी की तरह साफ़ हो गया है।

कैसे दिया ख़ौफ़नाक मौत को अंजाम

जर्मनी में हुए एक हत्याकांड मामले में लोगो को चौकाकर रख दिया है। इस केस में एक 23 वर्ष की युवती पर आरोप लगाया है कि उसने अपनी मौत का नाटक करने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी हमशक्ल ढूंढी और फिर उसकी हत्या कर डाली। इस मर्डर मिस्ट्री प्लान को उसके अंजाम तक पहुंचाने के लिए शातिर युवती ने पहले ही फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था। फिर तकरीबन महीनों तक अपनी हमशक्ल को ढूंढ़ने का प्रयास किया। उसके बाद युवती ने दोस्ती की और उसे ख़ौफ़नाक मौत दी। क़त्ल के दौरान चेहरे पर 50 से अधिक बार चाकूओं से हमला हुआ है।

मामले को पुलिस ने ‘द डोपलगैंगर मर्डर’ नाम दिया

यह मौत की दास्ताँ भले काफी फिल्मी हो परन्तु अब हक़ीक़त बन चुकी है। असल में जर्मनी की इस चौकाने वाले मामले को पुलिस ने ‘द डोपलगैंगर मर्डर’ नाम दिया है। दरअसल यह दिल दहलाने वाला मामला पिछले साल 16 अगस्त का है, जो अब सामने आया है। जर्मनी पुलिस ने बताया कि अपनी तरह दिखने वाली का क़त्ल करने वाली युवती का नाम शाहरबान है, जो महज़ 23 साल की है। कातिल म्यूनिख की रहने वाली है।

डीएनए रिपोर्ट्स से हुआ कातिल का पर्दाफाश

पुलिस द्वारा कार्रवाई के बाद पता चला है कि खदीजा अलजीरियाई नागरिक थी और आरोपी महिला के घर से लगभग 160 किमी दूर रहती थी। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि खदीजा का रंग-रूप और बाल आरोपी महिला से हूबहू मिलता था। दरअसल शाहरबान ने खदीजा से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ऑफर देकर मिलने बुलाया और आगे क़त्ल को अंजाम दिया। पुलिस की जांच पड़ताल के बाद हाथ लगीं डीएनए रिपोर्ट्स से कातिल का पर्दाफाश हो गया और उसे हिरासत में ले लिया गया है.

Budget 2023: इस बार बजट में खेती, किसानी समेत कई बुनियादी ढांचों पर रहेगा सरकार का फोकस

Budget 2023: पिछले बजट में भारत के रक्षा क्षेत्र को मिले थे 5.25 लाख करोड़ रूपए, इस बार भी हो सकती है बढ़ोतरी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन